एक्साइज डिपार्टमैंट जल्द करेगा बचे ठेकों की ऑक्शन

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 12:44 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन का एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट जल्द ही बाकी बचे 6 ठेकों की ऑक्शन करने जा रहा है। खास बात यह है कि डिपार्टमैंट इन ठेकों का रिजर्व प्राइज भी कम कर सकता है। फिलहाल चुनाव के चलते इन ठेकों की नीलामी की डेट तय नहीं हो पा रही है, लेकिन विभाग ने इसकी फाइनल अप्रूवल के लिए फाइल ऊपरी अधिकारियों को भेज दी है। उनकी अप्रूवल मिलते ही ठेकों की ऑक्शन प्रक्रिया को पूरी किया जाएगा। 

यह भी चर्चा है कि चुनाव के ठीक बाद ही प्रशासन इनकी ऑक्शन कर देगा। यही कारण है कि इसके लिए विभाग ऑक्शन की जल्द अप्रूवल लेने के लिए प्रयास कर रहा है। डिपार्टमैंट ने अब तक 98 ठेकों में से 92 ठेकों की ई-टेंडरिंग से नीलामी कर दी है। इसमें विभाग को टारगेट के मुकाबले रिजर्व प्राइज से 377 करोड़ रुपए का रेवन्यू मिल गया है। 

अंदरखाने की मानें तो बचे हुए ठेकों की रिजर्व प्राइज कम करके विभाग और अधिक रेवन्यू एकत्र करने में लगा हुआ है। रिजर्व प्राइज कम करने को लेकर डिपार्टमैंट में चर्चा चल रही है। लेकिन अब तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। इस संबंध में एक्साइज डिपार्टमैंट के एक अधिकारी ने बताया कि बचे ठेकों की नीलामी कब और कैसे होगी, इस पर फैसला जल्द ही किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News