विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं - डॉ बनवारी लाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 05:03 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी)। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने रेवाड़ी के गांव मामडिया ठेठर में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में इन सात सालों में जितना विकास हुआ है उतना विकास पिछले पचास सालों में विपक्ष की सरकार नहीं करवा पाई।

 


उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की थी जिसे हमारी सरकार ने हल किया है। आज बावल विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव ऐसा नहीं है जो नहरी पेयजल योजना से न जुड़ा हो।  उन्होंने कहा कि रेवाडी से नारनौल तक भव्य सडक़ का निर्माण करवाया गया है। सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि माजरा में प्रस्तावित एम्स निर्माण को लेकर सरकार तेजी से कार्य कर रही है। सरकार ने जमीन के मुआवजे के लिए 80 करोड़ तथा इस जमीन में मौजूद लोगों के भवन व टयूबवैल स्ट्रैक्चर हेतु एक करोड़ 63 लाख रूपए की राशि मंजूर की है। उन्होंने कहा कि लोगों के जमीन का पूरा ब्यौरा एकत्रित होने उपरांत लोगों को मुआवजे की राशि का भुगतान शीघ्र शुरू हो जाएगा। एम्स के इस प्रोजक्ट से क्षेत्र में विकास व रोजगार के नए आयाम स्थापित होगें तथा एम्स परिसर में फार्मेसी, नर्सिंग व फिजियोथैरेपी कॉलेज भी बनवाएं जाएगें। इस मौके पर सहकारिता मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना तथा ग्रामीणों द्वारा रखे गए मांगपत्र पर गंदे पानी की निकासी के लिए आठ लाख रूपए, फिरनी को ऊंचा उठाने व जोहड़ की चारदिवारी को ऊंचा उठाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शमशान घाट में मिट्टी का भरत कार्य मनरेगा के तहत पूरा करवा दिया जाएगा।


सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने गांव में मोक्ष धाम द्वार का उद्घाटन भी किया तथा उन्होंने कहा कि अपने पुर्वजों की यादगार में मोक्षधाम का द्वार बनवाकर मामनचंद, परसराम व मायानिधि ने पुण्य का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मोक्ष धाम में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाकर इसे हरा भरा बनाने में सभी ग्रामीण अपना सहयोग दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News