पंचकूला : पैसे लेकर गर्भपात का सौदा करने वाली डॉ. पूनम अग्रिम जमानत को पहुंची हाईकोर्ट

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 10:03 AM (IST)

चंडीगढ़(हांडा) : पंचकूला के सैक्टर-6 स्थित सिविल अस्पताल में एक महिला से पैसे लेकर गर्भपात का सौदा करने की आरोपी डाक्टर पूनम भार्गव ने अग्रिम जमानत के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार व पुलिस को एक अप्रैल के लिए नोटिस जारी किया है। 

डाक्टर पूनम भार्गव पर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल में अपनी चपरासी बलजिंद्र कौर के साथ मिलकर एक महिला का गर्भपात करने की एवज में 8000 रुपए एडवांस लिए थे और घर में गर्भपात करने पर और पैसे लेने थे। मामले की वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन सिविल सर्जन डाक्टर जसजीत कौर के नेतृत्व में किया था। 

जिसकी जांच में आरोपों की पुष्टि हुई थी और डाक्टर पूनम भार्गव ने गर्भपात का सौदा किए जाने की बात स्वीकार करते हुए जांच टीम को 8000 रुपए भी लौटा दिए थे। डाक्टर पूनम भार्गव के घर से भी ऐसी दवाएं मिली थीं, जिनका प्रयोग गर्भपात के लिए किया जाता है। जांच के बाद पंचकूला के सैक्टर-5 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। 

डाक्टर पूनम की अग्रिम जमानत याचिका जिला कोर्ट और सैशन कोर्ट में रिजैक्ट हो चुकी है, जिसके बाद वकील के माध्यम से डाक्टर पूनम ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगाई है लेकिन सरकार व पुलिस को नोटिस जारी कर 1 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News