दिलप्रीत सिंह ढाहां की फेसबुक अपलोड करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 07:49 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर कातिलाना हमले की फेसबुक पर जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहां की फेसबुक अपडेट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम कुलदीप सिंह निवासी गांव सुल्तान वाला जिला फिरोजपुर बताया जाता है। यह जानकारी एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल ने दी।

आरोपी के खिलाफ पुलिस स्टेशन फेज-1 मोहाली में आई.पी.सी. की धारा 384, 511, 506 तथा आई.टी. एक्ट की धारा 66डी तहत केस दर्ज कर लिया गया है। उसके कब्जे में से मोबाइल और लैपटॉप भी बरामद किए गए हैं।  एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपी को डी.एस.पी. गुरशेर सिंह संधू तथा सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर तरलोचन सिंह द्वारा पुलिस पार्टी सहित मोहाली के फेज-6 स्थित दारा स्टूडियो चौक के नजदीक रेड करके गिरफ्तार किया गया है। 

आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। आरोपी कुलदीप सिंह पंजाब में सरगर्म गैंगस्टरों की फेसबुक आई.डीज, मोबाइल फोन तथा लैपटॉप का प्रयोग करके पंजाब के सरमायेदार लोगों को डरा धमका कर उनसे फिरौतियों की मांग करता था।

ढाहां ने करवाई थी एफ.बी. अपडेट :
एस.एस.पी. ने बताया कि 13 तथा 14 अप्रैल की मध्यरात्रि को गायक परमीश वर्मा पर हुई फायरिंग की वारदात संबंधी गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहां उर्फ बाबा ने अपनी फेसबुक आई.डी. पर फायरिंग संबंधी जिम्मेवारी लेने की पोस्ट अपलोड इसी आरोपी कुलदीप सिंह से करवाई थी। 

पुलिस को उस से सरगर्म गैंगस्टरों के बारे अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। आरोपी कुलदीप सिंह कम्प्यूटर के बारे में काफी जानकारी रखता है। वह एक साधारण किसान परिवार से संबंध रखता है, जो फिरोजपुर के एक प्राइवेट कालेज में बी.टैक.-1 का छात्र है।

गैंगस्टर रिंदा के लिए भी काम करता रहा :
आरोपी कुछ समय पहले चंडीगढ़ के सैक्टर-38 (वैस्ट) स्थित गुरुद्वारा साहिब के बाहर होशियारपुर जिले के गांव खुरदां निवासी सरपंच सतनाम सिंह की गोलियां मारकर हत्या करने वाले गैंगस्टर हरिन्द्र सिंह रिंदा के लिए भी काम करता रहा है। उसे फेसबुक पर पोस्ट अपलोड करने के लिए पांच से दस हजार रुपए तक दिए जाते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News