विकास कार्यों का श्रेय लेने पर कांग्रेसी-अकाली पार्षद आमने-सामने

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 12:04 PM (IST)

मोहाली(नियामियां) : मोहाली नगर निगम की मासिक साधारण बैठक आज यहां मेयर कुलवंत सिंह की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग शुरू होते ही बहुत शोर शराबा शुरू हो गया और अकाली दल और कांग्रेस के पार्षदों में तीखी बहस हुई। एक बार तो माहौल इतना बिगड़ गया कि कांग्रेस पार्टी के पार्षद नारे लगाते हुए मेयर की कुर्सी के सामने आ गए और मीटिंग से वाकऑउट करने की धमकी दी।

उधर, अकाली पार्षद भी आमने-सामने आ :
डटे एक बारी तो इस तरह लग रहा था, कि कहीं पार्षदों में हाथापाई न हो जाए। वास्तव में विकास कार्यों के लिए पिछले समय के दौरान पास किए प्रस्ताव के अब क्लीयर होने पर कांग्रेसी भी क्रेडिट लेना चाहते हैं और अकाली भी। इस मौके मेयर कुलवंत सिंह ने पार्षदों को शांत किया और भरोसा दिया कि हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं और सभी को अपनी बात कहने का मौका मिलेगा।

कांग्रेसियों का दावा, सिद्धू ने करवाए प्रस्ताव क्लीयर :
कांग्रेसी पार्षद यह दावा कर रहे थे कि सभी रुके हुए प्रस्ताव कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने वित्तमंत्री तक निजी पहुंच करके खुद क्लियर करवाए हैं और अकाली इसका गलत क्रेडिट लेना चाहते हैं। दूसरी तरफ मेयर ने कहा कि उनकी तरफ से कभी भी निगम की ओर से करवाए जाने वाले विकास कार्यों का क्रेडिट नहीं लिया और इस बात को लोग जानते हैं कि क्रेडिट कौन ले रहा है। 

उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों का क्रेडिट निगम के समूह 50 पार्षदों को जाता है। मीटिंग में फेज-10 के पार्षद हरदीप सिह सराओ ने कहा कि वह चार सालों से फेज-10 में बने पानी के स्टोरेज टंकों की सफाई और वहां सुरक्षा के प्रबंध की मांग कर रहे हैं। परंतु उनकी बात नहीं सुनी गई। इस पर वह मेयर की कुर्सी के सामने धरने पर बैठ गए।

अकाली बोले, ये के्रडिट लेने की कोशिश है :
पार्षद परमिंदर सिंह सोहाना और आर.पी. शर्मा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री निगम की ओर से करवाए कार्यों को अपने खाते में डालने के लिए कह रहे हैं और अकाली सरकार की ओर से किए कार्यों के बारे में गलत बयान कर रहे हैं जिसके बारे में वह कभी भी खुली बहस के लिए तैयार हैं। इसके जवाब में कांग्रेस के पार्षद कुलजीत सिंह बेदी ने कहा कि अकाली पंजाब सरकार की ओर से करवाए जा रहे कार्यों का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रहे है। 

इस दौरान वहां सभी पार्षद बोलने लग गए और कांग्रेस के पार्षद धक्केशाही नहीं चलेगी के नारे लगाते हुए मेयर की कुर्सी के सामने आ गए। इस मौके पार्षद हरमनप्रीत सिंह प्रिंस की ओर से कहा गया कि अकाली सरकार ने शहर के विकास पर 4500 करोड़ रुपए लगाए हैं जबकि कांग्रेस ने शहर के लिए कुछ नहीं किया।

गौशाला के काम नए सिरे से देने के लिए कमेटी गठित :
मेयर की तरफ से समझाने पर सभी मैंबर वापस सीटों पर चले गए और इसके बाद बैठक में पेश प्रस्तावों में गौशाला का काम नए तरीके से अलाट करने के प्रस्ताव संबंधित पार्षद सुखदेव पटवारी ने मांग की कि इसलिए पार्षदों की कमेटी बनाई जाए, जिस पर मेयर की ओर से पार्षद अरुण शर्मा, रवींद्र बिंद्रा और बी.बी. मैनी पर आधारित कमेटी बनाने की घोषणा कर दी। 

मीटिंग में पेश बाकी सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति के साथ पास कर दिए गए। इसी दौरान पार्षद सैहबी आनंद ने हाऊस में कुछ कागज लहराते हुए कहा कि उन्होंने सस्ते राशन वाले कुछ फार्म तस्दीक किए थे परंतु उनके हस्ताक्षरों पर किसी ने सफेद फ्ल्यूड लगाकर किसी अन्य पार्षद से हस्ताक्षर करवा दिए हैं। उन्होंने मांग की कि इस मामले की जांच करवाई जाए।

फोटो जर्नलिस्ट से की बदसलूकी, कहा-‘ओ तू बंद कर फोटो खिच्चणी, बहुता हीरो नीं बणीदा हुन्दा’ 
मीटिंग के बाद बाहर आते सैहबी आनंद वाले मामले पर पार्षद अरुण शर्मा ने एक महिला पार्षद को यह कह दिया कि सैहबी आनंद के वार्ड वाले लोगों पर उन्होंने हस्ताक्षर क्यों किए हैं। इस पर महिला पार्षद भड़क गई, इस पर अरुण ने वहां से जाने में ही भलाई समझी। 

जब बाहर आकर यह मामला एक बारी फिर छिड़ा, तो डिप्टी मेयर मंजीत सेठी ने वहां बहस रहे इन पार्षदों की फोटो ले रहे एक फोटोग्राफर को अपमानित करने की कोशिश की। सेठी ने कहा ‘ओ तू बंद कर फोटो खिच्चणी, बहुता हीरो नीं बणीदा हुन्दा’ इस पर मीडिया कर्मी भड़ गए और कहा कि वह पत्रकारों को अपनी ड्यूटी करने से कैसे रोक सकते हैं। बाद में सेठी ने अपनी गलती का एहसास किया तब मामला ठंडा हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News