बच्चे की मौत पर हंगामा, डाक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 11:05 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : करीब पांच वर्षीय बच्चे की मौत पर गुस्साए परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर सिविल अस्पताल डेराबस्सी के डाक्टर को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की। परिजनों का आरोप है कि ड्यूटी समय डाक्टर की लापरवाही से बच्चों की मौत हुई हैं। 

वहीं मामले की गंभीरता को समझते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए तथा परिवार को भरोसा दिया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को दी शिकायत में मृतक बच्चे शिवम के पिता विजय तिवाड़ी ने बताया कि बीती रात उसके पुत्र की तबीयत खराब हो गई। 

उनको उल्टी और दस्त लगे हुए थे। इसके बाद वह रात करीब डेढ़ बजे वह अपने पुत्र को डेराबस्सी के सरकारी अस्पताल ले गए, वहां तैनात स्टाफ ने बिना किसी जांच के बिना उसके पुत्र को इंजैक्शन लगा व गलूकोज लगा दिया। सुबह करीब 6 बजे तक गलूकोज चलता रहा और शिवम की हालत में कोई सुधार न हुआ।  

निजी अस्पताल के डाक्टर ने दी सैक्टर-32 ले जाने की सलाह :
बच्चे  की हालत में सुधार न होने पर बच्चे के परिजनो ने बच्चे को चंडीगढ़ रैफर करने की गुहार लगाई पर डाक्टर ने उसकी एक न सुनी। बच्चे की हालत खराब होते देख वह अपने पुत्र को सरकारी अस्पताल में से उठाकर एक निजी अस्पताल ले गया, जहां डाक्टरों ने बच्चे की हालत गंभीर देखते चंडीगढ़  सैक्टर-32 के अस्पताल ले जाने की सलाह दी। 

जब वह बच्चे को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे तो उसके पुत्र की मौत हो चुकी थी, जिसको सैक्टर-32 अस्पताल के डाक्टरों ने बचाने की बहुत कोशिश भी की। परिजनों ने आरोप लगाते कहा कि यदि ड्यूटी पर तैनात महिला डाक्टर अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाती तो बच्चा ठीक होता ।

डाक्टर ने आरोप नकारे, जांच में जुटी पुलिस :
संपर्क करने पर डा.हरलीन ने उक्त आरोपों को झूठ बताया तथा कहा कि उनकी ओर से बच्चे का सही इलाज किया गया। एस.एस.ओ. डा.संगीता जैन ने कहा कि मामले की जांच करवाई जा रही है। 

मृतक बच्चे के शव को पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। थाना प्रभारी वीरइंद्र सिंह ने कहा कि मामले संबंधी पुलिस के पास दी गई शिकायत की जांच की जा रही है जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News