जंगल में नवजात बच्ची का जमीन में दबा मिला शव

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 07:13 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील)  : सुखना लेक के पीछे जंगल में नवजात बच्ची का शव जमीन में दबा मिला। वन विभाग के कर्मचारियों की जब इस पर नजर पड़ी तो पुलिस को बताया गया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने बच्ची का शव मिट्टी से निकाला। बच्ची के हाथ पर जी.एम.सी.एच.-16 का टैग लगा मिला। 

 

पुलिस ने जब टैग का नंबर लेकर अस्पताल का रिकार्ड जांचा तो पता लगा कि बापूधाम की महिला को दो दिन पहले मृत बच्ची पैदा हुआ थी। शायद बच्ची के परिजनों ने ही उसे यहां दबाया है। वन विभाग का कर्मचारी अजय कुमार और सागर ने बताया कि बुधवार रात साढ़े आठ बजे वह सुखना लेक के पीछे जंगल में गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें मिट्टी में दबी नवजात बच्ची दिखी। 

 

पुलिस ने जांच में पाया कि सैक्टर-26 निवासी एक महिला ने दो दिन पहले एक मृत बच्ची को जन्म दिया था, जिसके बाद उसके परिजनों ने बच्ची के शव को सुखना लेक स्थित जंगल में दफना दिया था। वहीं चीफ कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट संतोष कुमार ने कर्मचारियों को साहसी कदम दिखाने के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र दिया। साथ ही फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने पुलिस को इंडियन फॉरेस्ट एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए केस दर्ज करने की मांग की है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News