लॉरेंस बिश्नोई और राजू भदौसिया गिरोह के फरार तीन सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 11:36 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): सैक्टर-15 स्थित कोठी में छात्र विनीत कुमार और अजय की गोली मारकर हत्या करने वाले लॉरेंस बिश्नोई और राजू भदौसिया गिरोह के फरार तीन सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने किशनगढ़ चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सोनीपत के गांव कथूरा निवासी गैंगस्टर अंकित नरवाल, पानीपत स्थित डहार निवासी सुनील उर्फ शीलू नंडल और जींद के सफीदों के गांव लुदाना निवासी विक्की उर्फ कालिया के रूप में हुई। 

 

पुलिस ने उनसे दो देशी कट्टे, चार कारतूस और एक कार बरामद की है। अंकित नरवाल अपने साथियों के साथ आशु नैन की हत्या करने चंडीगढ़ आ रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम तीनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी, ताकि गिरोह के फरार दो सदस्यों को पकड़ सके।

 

पुलिस को देख भगाई गाड़ी, पीछा कर पकड़े
एस.पी. क्राइम मनोज कुमार मीणा ने बताया कि 19 दिसम्बर को हुए डबल मर्डर के आरोपियों को पकडऩे के लिए क्राइम ब्रांच इंचार्ज इंस्पैक्टर रणजीत सिंह, एस.आई. अशोक और सतिंदर सिंह अपनी टीम के साथ हरियाणा, राजस्थान, यू.पी. और गुजरात में छापेमारी करने में लगे हुए थे। सोमवार दोपहर करीब एक बजे इंस्पैक्टर रणजीत सिंह को सूचना मिली कि अंकित नरवाल अपने दोस्त सुनील और विक्की के साथ पंचकूला में पोलो गाड़ी में घूम रहे हैं। 

 

तीनों चंडीगढ़ में आशु नैन की हत्या करने आई.टी. पार्क होकर आने वाले हैं। टीम ने तुंरत आई.टी. पार्क लाइट प्वाइंट के पास नाका लगाया। पुलिस टीम ने पोलो गाड़ी चालक को रूकने का इशारा किया तो कार चालक शीलू नंडल ने गाड़ी भगा दी। पुलिस ने उनका पीछा किया और किशनगढ़ चौक पर जाकर पोलो गाड़ी को घेरकर कार तीनों को काबू कर लिया।

 

लॉरेंस ने मुहैया करवाए थे हथियार     
पुलिस ने बताया कि आशु नैन की हत्या करने की योजना अंकित नरवाल ने बनाई थी। इसके लिए उसने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और राजू भदौसिया से संपर्क किया था। गिरोह के सदस्यों ने देशी कट्टे अंकित नरवाल को मुहैया करवाए थे। इन्हीं से आरोपियों ने विनीत व अजय की गोलियां मारी थी। 

 

लड़ाई बनी कारण     
चुनावी रंजिश में अंकित नरवाल व आशु नैन में कई बार डी.ए.वी. कॉलेज के बाहर मारपीट हुई थी। नवम्बर, 2019 को आशु नैन, विनीत कुमार और अजय  की लड़ाई अंकित नरवाल व विक्की से हुई थी। आशु ने कांच की बोतल से अंकित के सिर और पेट पर हमला किया था। अंकित इसी  का बदला लेना चाहता था। यही नहीं हत्या के 5 दिन पहले भी अंकित और आशु के बीच कॉलेज के बाहर मारपीट और बहस हुई थी। उस समय भी अजय और विनीत मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News