ASI का फर्जी तरीके से बनवाया क्रैडिट कार्ड, बैंक ने 81 हजार रुपए बकाया दिखाया

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 01:32 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : ए.एस.आई. के बैंक अकाऊंट पर क्रेडिट कार्ड बनवाकर अकाऊंट में 81 हजार रुपए माइनस में करवाने का मामला सामने आया है। चंडीमंदिर थाना पुलिस ने ए.एस.आई. की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला कैथल निवासी ए.एस.आई. विजय कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया है कि वह पुलिस लाइन टेलीकॉम पंचकूला में ड्राइवर हैं। 

उनका सैलरी अकाऊंट सैक्टर-25 स्थित एच.डी.एफ.सी. में हैं। उनका अकाऊंट जीरो बैलेस अकाऊंट है और अकाऊंट मेंं 3400 रुपए थे। बैंक ने उन्हें मैसेज जारी किया कि अकाऊंट में कम से कम 5000 रुपए होने चाहिए। आपके अकाऊंट में इतने पैसे नहीं हैं इसलिए बैंक की तरफ से पैसे काट लिए हैं और बैलैंस जीरो कर दिया।

बैंक कर्मियों ने मिलकर दो कार्ड जारी किए :
उन्होंने दी शिकायत में बताया है कि बैंक के कर्मचारियों ने मिलीभगत कर उनके सैलरी अकाऊंट से दो क्रेडिट कार्ड जारी कर दिए हैं जबकि उन्होंने कभी भी कोई क्रेडिट कार्ड अप्लाई ही नहीं किया। जब उन्होंने बैंक मे जाकर पता किया तो कर्मचारियों ने कहा कि आपकी शिकायत हमने दर्ज कर ली है लेकिन उसके बाद भी क्रेडिट कार्ड को बंद नहीं किया गया।

जो उनके नाम पर फर्जी क्रेडिट कार्ड चल रहा है वह उनके अकाऊंट से जुड़ा हुआ है। उनके फर्जी क्रेडिट कार्ड होने के  कारण अकाऊंट से पैसे कटते जा रहे हैं और उन्हें बार-बार फोन करके परेशान किया जा रहा है कि आप क्रेडिट अकाऊंट में पैसे जमा करवाएं आपकी पेमैंट बकाया है। 

आरोपी केस करने की दे रहा धमकी :
जब बैंक ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो विजय ने खुद इसका पता किया। क्रेडिट कार्ड किसी विजय कुमार पोंटा साहिब, हिमाचल प्रदेश निवासी के नाम पर है जो उनके नाम से क्रेडिट कार्ड चला रहा है। 

उस व्यक्ति ने बैंक से एक बुलेट और एक एक्टिवा भी लोन पर ली हुई है और उसने उनके नाम से एक फर्जी पैन कार्ड भी बनवा रखा है। आरोपी व्यक्ति ने बैंक के कर्मचारियों के साथ मिलकर उनके के साथ ठगी कर रहा है। अब उनके बैंक अकाऊंट को बंद कर दिया गया है और उनके खाते में माइनस करीब 81 हजार रुपए बकाया बैंक द्वारा बताए जा रहे हैं। आरोपी व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और कहा कि मैं तेरे खिलाफ केस दर्ज करवा दूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News