पैसे लेने के बावजूद कार नहीं की ठीक से रिपेयर, कंपनी पर ठोका 30 हजार जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : पैसे लेने के बावजूद अंबाला ऑटोमोबाइल इंडिया लिमिटेड ने एक दिव्यांग की कार को ठीक से रिपेयर नहीं किया। जिसकी वजह से संगरूर जाते वक्त रास्ते में ही कार बंद हो गई। 

दिव्यांग को काफी परेशानी झेलनी पड़ी, किसी दूसरी एजैंसी से कार ठीक कराई तो करीब 45 हजार का खर्चा भी आया। व्यक्ति ने परेशान होकर उपभोक्ता भोरम में केस किया। फोरम ने अंबाला ऑटोमोबाइल इंडिया लिमिटेड को दोषी करार दिया है।

यह है मामला :
सैक्टर-33 ए निवासी साहिल सिंगला ने उपभोक्ता फोरम में इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित अंबाला ऑटोमोबाइल इंडिया लिमिटेड और सैक्टर-31 स्थित राणा मोटर्स के खिलाफ  शिकायत की। फोरम ने राणा मोटर्स के खिलाफ शिकायत को डिसमिस कर दिया। शिकायत में कहा कि 3 मई 2018 को उन्होंने पाया कि उनकी कार की इंजन से पानी लीक हो रहा है। वह तुरंत अंबाला ऑटोमोबाइल में गए। 

कंपनी ने 5,187 रुपए लिए, कार के कुछ पार्ट बदले और कहा कि अब पानी लीक नहीं होगा। 5 जुलाई को संगरूर जाते वक्त उनकी कार अचानक रास्ते में बंद हो गई। उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी। कार को टो-करके वह चंडीगढ़ लेकर आए और सैक्टर-31 स्थित राणा मोटर्स के पास लेकर गए। उन्होंने 45 हजार रुपए लिए लेकिन कहा कि अगर समय पर कार के इंजन में से हो रही लीकेज को रोका जाता तो कार बंद नहीं होती। 

शिकायतकर्ता अंबाला ऑटोमोबाइल गए और उन्हें बताया कि उन्होंने ठीक से रिपेयरिंग नहीं की, जिसकी वजह से उनका काफी नुक्सान हुआ। फोरम ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अंबाला ऑटोमोबाइल इंडिया लिमिटेड को दोषी पाया। आदेश दिए कि शिकायतकर्ता द्वारा चुकाए गए 45 हजार रुपए 9 प्रतिशत ब्याज के साथ वह अदा करें। शिकायतकर्ता को मानसिक पीड़ा और उत्पीडऩ झेलने के लिए 20 हजार रुपए मुआवजा और 10 हजार रुपए मुकदमे के खर्च के रूप में देने के आदेश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News