सिटको अपने होटलों में पार्टी पर देगा हैवी डिस्काऊंट

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 11:11 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : सिटको ने अपने होटलों व आउटलैटों में रैवेन्यू बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत कारपोरेशन ने फैसला लिया है कि अब उनके यहां जो भी किसी तरह की पार्टी इत्यादि करेगा उसे रेट में छूट दी जाएगी। अभी पार्टी करने वालों को कितनी छूट मिलेगी यह तय नहीं किया गया है। जल्द ही इस छूट को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है। शुक्रवार को अधिकारी स्तर पर हुई बैठक में यह फैसला हुआ। बैठक में प्रस्ताव आया कि अगर सिटको के होटलों व आउटलेटों में बर्थ-डे पार्टी, शादी समारोह या रिटायरमैंट या अन्य पार्टी करने की लोग इच्छा रखते हैं तो उन्हें कुल रेट में कुछ छूट दी जाएगी।

अभी सरवाइवल मुश्किल हो रहा
फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि सिटको के अधिकतर होटल व आउटलेट जबरदस्त घाटे में चल रहे हैं। कंपीटीशन के दौर में सिटको का सरवाइवल मुश्किल हो रहा है हालांकि सिटको के पास शहर में होटलों व आउटलैट की अच्छी खासी चेन है। यह प्रापर्टी भी उन्हीं की है। बावजूद इसके सिटको प्राइवेट होटलों के मुकाबले कहीं कंपीटीशन में नहीं खड़ा। 

इसी के चलते बीती सिटको की मीटिंग में फैसला लिया गया था कि होटलों के कुछ सेक्शनों और आउटलेटों को प्राइवेट हाथों में सौंप दिया जाए ताकि रेंट के रूप में रैवेन्यू आ सके। इसको लेकर कवायद शुरू कर दी गई है। सिटको की कर्मचारी यूनियनों ने मैनेजमेंट के इस फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया था।

मैनपावर का होगा मैक्सीमम यूज
सिटको ने पीछे मैनपावर ऑडिट कराने का भी फैसला किया था। इसका मकसद था कि उन जगहों से मुलाजिमों को हटाया जाए जहां उनकी जरूरत नहीं है। सिटको के एम.डी. जितेंद्र यादव के अनुसार इसके पीछे मंशा यह है कि जो मुलाजिम काम कर रहे हैं उनसे मैक्सीमम आउटपुट ली जा सके। कुछ सैक्शनों से तो फिलहाल मुलाजिम एक दम नहीं हटाए जा सकते। खासतौर से होटलों के किचन इत्यादि में जो शैफ या अन्य स्टाफ है उसके बगैर फिलहाल गुजारा नहीं। उन्हें तो नहीं बदला जा सकता लेकिन अन्य जगहों पर तैनात मुलाजिम बदले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News