अभिभावक पैदा करें बच्चों में क्लासिक डांस सीखने की ललक: दिव्या

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 03:29 AM (IST)

 चंडीगढ़, (आशीष): स्पिक मैके शहर के सरकारी स्कूलों में क्लासिकल डांस के प्रति जागरूक करने और नशे से दूर रहने के लिए बच्चों को जागरूक कर रहा है। लखनऊ घराने की नृत्यांगना दिव्या दीक्षांत ने सोमवार को सरकारी स्कूलों के बच्चों को क्लासिकल डांस के बारे में जागरूक  किया। दिव्या ने बताया कि सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों में टैलेंट की कमी नहीं है, बल्कि उनकी प्रतिभा को निखारने वालों की कमी है।

 उन्होंने बच्चों को क्लासिकल डांस क त्थक के बारे में जानकारी देते हुए देश की संस्कृति और सभ्यता के बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह पहला कदम उठाया है। स्कूलों में 15 दिनों की वर्कशॉप का आयोजन होना चाहिए ताकि बच्चे आसानी से सीख सकें।

बिजी होने पर बच्चे गलत संगत से भी रहेंगे दूर

टी.वी. चैनल पर भी क्लासिकल डांस सीखने के लिए कोई भी कार्यक्रम नहीं है जबकि दूरदर्शन पर जो कार्यक्रम चलता है, उसका समय भी देर रात होने के कारण लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा है कि बच्चे देखकर जल्दी सीखते हैं। अभिभावक बच्चों को जितना बिजी रखेंगे, बच्चे उतने ही गलत संगत से दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया में लोग स्कून और खुशी ढूढते हैं जो कि क्लासिकल डास में है।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News