चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से बैंकॉक की फ्लाइट शुरू, पहले दिन 150 यात्रियों ने किया सफर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 09:50 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से तीसरी इंटरनैशनल फ्लाइट बैंकॉक के लिए शुरू हुई। पहले दिन 150 यात्रियों ने सफर किया। उद्घाटन के मौके पर एयर इंडिया के रीजनल मार्कीटिंग डायरैक्टर पंकज कुमार, इंटरनैशनल एयरपोर्ट के सी.ई.ओ. सुनील दत्त व एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर आर.के. नेगी मौजूद थे। 

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से केक काटकरफ्लाइट की शुरूआत हुई। पहली टिकट बुक करवाने वाले विशाल शर्मा व गुरविंद्र सिंह को टिकट भेंट की। डायरैक्टर ने बताया कि पहले दिन बैंकॉक से 40 तथा चंडीगढ़ से 150 यात्रियों ने सफर किया। यह फ्लाइट चंडीगढ़ से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को आएगी व जाएगी। चंडीगढ़ से दोपहर 2 बजे उड़ान भरेगी और बैंकॉक शाम 8.15 बजे (बैंकॉक के स्थानीय समय) पहुंच जाएगी। बैंकॉक से सुबह 5.40 बजे उड़ान भरेगी और सुबह 9.20 बजे चंडीगढ़ पहुंच जाएगी। 

 

एयर इंडिया के डायरैक्टर पंकज कुमार ने बताया कि अभी चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से और कोई इंटरनैशनल फ्लाइट्स चलाने की योजना नहीं हैं। एयर इंडिया की ओर से कई राज्यों से सीधी कनैक्टिविटी दी गई है। दिल्ली से 11 यूरोपीय देशों तथा यू.एस.ए., आस्टे्रलिया के लिए सीधी फ्लाइट्स हैं। बैंकाक की फ्लाइट का रिजल्ट अच्छा रहा तो आगे के बारे में सोचा जा सकता है। 

 

नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली :
चंडीगढ़ के रहने वाले विशाल शर्मा बैंकाक जाने वाली फ्लाइट्स में अपने परिवार के साथ थे। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू होने से काफी फायदा है। पहले फ्लाइट लेने के लिए दिल्ली जाना पड़ता था, जो काफी महंगा पड़ता था। 

 

पहले ही शुरू करनी थी :
बैंकाक में बिजनैस करने वाले मोहाली के रहने वाले गुरविंद्र सिंह का कहना है कि अथॉरिटी को बैंकॉक की फ्लाइट्स शुरू करने में देरी कर दी हैं। यह फ्लाइट पहले शुरू करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि अब यह फ्लाइट्स शुरू होने से तकरीबन हर यात्री को 5 हजार रुपए का फायदा होगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News