जल्द ही IT पार्क में बनेगा फाइव स्टार होटल और 4 हजार फ्लैट्स

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 03:30 PM (IST)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने पार्श्वनाथ डेवलपर से वापस ली 123 एकड़ जमीन पर बड़े बड़े टाऊनशिप प्रोजेक्ट विकसित करने का निर्णय लिया है।सीएचबी ने इन प्रोजेक्ट्स के लिए नवंबर माह में टेंडर निकालने का निर्णय लिया है। इस जमीन पर दिल्ली की तर्ज पर हैबिटैट सेंटर बनाया जाएगा, जिसमें कई तरह के काम एक साथ होंगे।

इनमें कामर्शियल के अलावा सोशल प्लेसेज भी अलग से तय होंगे। यहां कनवेंशन सेंटर भी बनाए जाएंगे। इस जमीन पर दो फाइव स्टार होटल, वर्ल्ड क्लास स्कूल के अलावा सभी कैटेगरी के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट का निर्माण किया जाएगा। इनमें अधिकारियों के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट अलग से होगा। कॉमर्शियल एरिया में शॉपिंग मॉल, क्लब हाउस के लिए भी जगह रखी जाएगी। एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, बस टर्मिनल के लिए भी जगह रिजर्व होगी। स्ट्रीट लाइटें सोलर एनर्जी से जलेंगी। रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम पर भी जोर होगा।

सीएचबी को होगी करोड़ों की कमाई :
सीएचबी को आईटी पार्क में बनने वाले प्रोजेक्ट्स से करोड़ों रुपये की कमाई होगी। बोर्ड को जहां ढाई से तीन हजार करोड़ रुपये की कमाई होेने की उम्मीद है, वहीं शहरवासियाें को नए हाउसिंग प्रोजेक्ट मिलेंगे। जिसमें चार हजार से ज्यादा फ्लैट्स मिल सकते हैं।

हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए शहर में प्राइम लोकेशन पर इतनी अधिक जमीन कहीं पर भी नहीं है। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड को यह जमीन दो साल पहले पार्श्वनाथ डेवलपर से वापस मिली है। बोर्ड इस जमीन के लिए कंपनी को प्रशासन की तरफ से 572 करोड़ रुपये दे चुका है। जबकि यह जमीन पार्श्वनाथ को बोर्ड ने साल 2007 में 1221 करोड़ रुपये में बेची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News