चंडीगढ़ गोल्फ क्लब खुलेगा, बिना कैडी करना होगा अभ्यास

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 01:43 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ गोल्फ क्लब को बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन क्लब में अभ्यास करने वाले मैंबर व खिलाड़ियों को बिना कैडी के ही अभ्यास करना पड़ेगा। गोल्फ क्लब के अध्यक्ष बॉबी संधू ने कहा कि क्लब की ओर से गाइडलाइन भी तैयार की गई है। रैस्टोरेंट, जिम व स्वीमिंग बंद रखी गई है। 60 दिन बंद होने के कारण कोर्स पर घास हो गई है, जिसे काटा जा रहा है।

गोल्फ क्लब के लिए ये है गाइडलाइन :
मैंबर व खिलाडिय़ों को कैडी के बिना अभ्यास करना होगा। मैंबरों को सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखना होगा। कोर्स पर लगे हुए फ्लैग को नहीं छूना है। बंकर में बने रैंक को नहीं छूना है। पानी की बोतल साथ लानी होगी।

सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स होंगे सैनीटाइज :
प्रशासन की ओर से स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स ओपन करने के बाद खेल विभाग गाइडलाइन बनाने की तैयारी करने में लग गया है। जिला खेल अधिकारी रविंदर सिंह ने बताया कि विभाग के तरफ से सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स को सैनीटाइज किया जाएगा। कुछ मैदान में घास हो गई है, जिसे काटा जा रहा है। 

उम्मीद है कि एक सप्ताह में सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स शुरू हो जाएंगे। इसमें रोइंग एकल, आर्चरी, क्रिकेट, एथलैटिक्स, वालीबॉल, बैडमिंटन, टैनिस एकल वर्ग के सभी खेलों की प्रैक्टिस शुरू हो जाएगी।

इनकी प्रैक्टिस शुरू नहीं होगी :
विभाग कई खेलों की प्रैक्टिस शुरू नहीं करेगा। जब तक सरकार की ओर से दूसरी गाइडलाइन नहीं आएगी। इनमें जूडो, बॉक्सिंग, जिम, स्वीमिंग और कबड्डी शामिल है।

गाइडलाइन जल्द जारी करेगा पी.यू. :
पी.यू. ने भी खिलाड़ियों की प्रैक्टिस शुरू करने के लिए नई गाइडलाइन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि 1 जून से खिलाड़ी प्रैक्टिस करना शुरू कर देंगे। पी.यू. के स्पोर्ट्स डायरैक्टर परमिंदर सिंह ने बताया कि कोचों के साथ बैठक की गई है और बहुत जल्द ही खिलाड़ियों की प्रैक्टिस शुरू हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News