60 लोग आए थे कोरोना पॉजिटिव की एनिवर्सरी पार्टी में, केस दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 09:04 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप/राजिंद्र) : सैक्टर-26 स्थित बापूधाम कॉलोनी में रहने वाले और जी.एम.सी.एच.-32 के सैनिटेशन वर्कर कोरोना पेशेंट नरेंद्र (30) से जांच के दौरान यह सामने आया है कि हाल ही में उसने घर में अपनी एनिवर्सरी की पार्टी की थी। 

उसमें उसके परिवार के सदस्यों के साथ घर के आसपास रहने वाले उसके जानकार भी शामिल हुए थे। यह खुलासा होने के बाद सैक्टर-26 थाना पुलिस ने प्रशासक के आदेशों पर नरेंद्र के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना करने का मामला दर्ज किया है।  

ज्यादा लोग संपर्क में आने पर की जाँच :
कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार कर स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें घरों में क्वॉरेंटाइन कर रही थी, लेकिन लिस्ट में शामिल लोगों की संख्या ज्यादा आने पर जांच में सामने आया कि 17 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव नरेंदर की शादी की सालगिरह थी और उसने घर में पार्टी दी थी। सलाहकार के एक ट्वीट के मुताबिक 60 से ज्यादा लोग पार्टी में आए थे।

डॉक्टर से ली थी दवा किया क्वॉरेंटाइन :
बापूधाम कॉलोनी मे कोरोना पेशेंट के 130 संपर्कों की पहचान कर उन्हें क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। पीड़ित वीरवार को कॉलोनी में ही स्थित सुलोदिया क्लीनिक में दवाई लेने गया था। इसका पता लगने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम क्लीनिक पहुंची। क्लीनिंग घर में ही चलाया जा रहा है जिससे ध्यान में रखते हुए विभाग की टीम ने डॉक्टर के परिवार के सदस्यों को भी क्वॉरेंटाइन किया है। 

बापूधाम अफेक्टेड पॉकेट घोषित :
चंडीगढ़ प्रशासन ने बापूधाम कॉलोनी के ज्योग्राफिकल एरिया को अफेक्टेड पॉकेट घोषित कर दिया है। इस संबंध में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मंदीप सिंह बराड़ की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों के साथ ही इस एरिया में प्रशासन द्वारा नए नियम लागू होंगे। इन नए आदेशों के साथ ही प्रशासन ने यहां के लिए एक्शन प्लान तैयार किया है, जिसके तहत पूरे एरिया में आने-जाने के लिए सिर्फ एक सिंगल एंट्री एग्जिट होगी। इस एरिया में 300 के करीब परिवार हैं,  जिन्हें राशन पहुँचाने का काम प्रशासन द्वारा किया जाएगा। 

भगवान ही जानता है कितने सक्रंमित किए : 
प्रशासक ने पुलिस अधिकारियों को कोरोना पॉजिटिव नरेंद्र के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।  प्रशासक के सलाहकार ने ट्वीट कर कहा लॉकडाउन में पार्टी ! भगवान ही जानता है कि कितने संक्रमित किए हैं। वहीं प्रशासक ने बापूधाम कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव केस आने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र काफी भीड़भाड़ वाला है और मरीज जी.एम.सी.एच. 32 में कार्यरत भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News