पुराना बस स्टैंड बंद करवाने आई ग्माडा की टीम लौटी खाली

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 10:25 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : शहर के फेज-8 स्थित पुराने बस स्टैंड को शुक्रवार देर शाम बंद करवाने आई ग्रेटर एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (ग्माडा) के अधिकारियों को बस चालकों के विरोध के चलते खाली लौटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक ग्माडा अधिकारियों की टीम शुक्रवार देर शाम जे.सी.बी. मशीनें लेकर पुराने बस स्टैंड पहुंची। 

 

टीम का मकसद पुराने बस स्टैंड को बंद करवाना था। जैसे ही ग्माडा के स्टाफ ने जे.सी.बी. मशीन से बस स्टैंड के दोनों ओर गड्डे खोदने शुरू किए तो बस चालकों ने टीम के दोनों ओर बसें लगा दीं और उनकी कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। इसकी सूचना कांग्रेसी विधायक बलबीर सिंह सिद्धु को भी दी गई। इसी दौरान कुछ समय बाद चालकों के विरोध के चलते ग्माडा की टीम बैरंग लौट गई।

 

बस चालकों का कहना था कि बस स्टैंड के संबंध में 16 दिसंबर को ग्माडा तथा सरकार के बीच होने वाली मीटिंग के बाद जो भी फैसला होगा, वह उन्हें मंजूर होगा लेकिन ग्माडा अधिकारी फिलहाल उनके साथ धक्केशाही कर रहे हैं। बस चालकों का कहना था कि मोहाली शहर के लिए अधिकतर सवारियां पुराने बस अड्डे से ही मिल रही हैं और सवारियों को भी यहां से बसों की सुविधा है। बताने योग्य है कि फेज-8 वाला बस स्टैंड कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुआई वाली पहली सरकार के कार्यकाल में बनाया गया था। उसके बाद गत अकाली-भाजपा सरकार ने फेज-8 में नया आधुनिक बस स्टैंड बना दिया। 

 

अभी तक नये बस स्टैंड से अधिकतर बसें चालू नहीं हो सकी हैं जबकि प्रशासन चाहता है कि सभी बसें नए बस स्टैंड से चलाई जाएं। इसी बात को लेकर आज ग्माडा द्वारा पुराने बस स्टैंड को बंद करने की कार्रवाई की गई थी जो कि बस चालकों के विरोध के चलते असफल हो गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News