रिश्वत मामला: CBI ने शिल्पी पात्रा व अन्य के खिलाफ दायर की चार्जशीट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 11:02 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): रिश्वत मामले में सी.बी.आई. द्वारा एच.सी.एस. और एस.डी.एस. ईस्ट रही शिल्पी पात्रा, उनके पति धीरज दत्त और बिचौलिए जी.एस. बराड़ के खिलाफ सी.बी.आई. ने विशेष कोर्ट में बुधवार को चार्जशीट दायर कर दी।

चार्जशीट मे शिल्पी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम और आपराधिक साजिश रचने के तहत आरोपी बनाया है, जबकि मामले मे शिल्पी के पति धीरज और बिचौलिए जी.एस. बराड़ के खिलाफ आपराधिक साजिश के तहत चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट दाखिल करने की तय समय अवधि 60 दिन से एक दिन पहले ही सी.बी.आई. ने इसे दाखिल कर दिया।

 सी.बी.आई. द्वारा मामले को लेकर तैयार की गई करीब 1 हजार पेज की चार्जशीट में तीनों आरोपियों के खिलाफ करीब 30 गवाह बनाए गए है। सी.बी.आई. ने मामले को मजबूत बनाने के लिए साक्ष्य के तौर पर शिल्पी के घर से मिली संपत्ति के दस्तावेजों को भी चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है। मामले में अगली तारीख 6 अक्तूबर को बचाव पक्ष को चार्जशीट की कॉपी सप्लाई की जाएगी। आरोप तय करने को लेकर बहस के बाद तीनों के खिलाफ आरोप तय हो सकेंगे।

इसके बाद केस का ट्रायल शुरू होगा। वहीं शाम को बचाव पक्ष की ओर से शिल्पी की जमानत याचिका के लिए अपील दायर की गई। इसमें बचाव पक्ष की ओर से इसे आधार बनाया गया कि सी.बी.आई. ने 60 दिन पूरे होने पर चार्जशीट दाखिल नहीं की है। इस आधार पर उन्होंने शिल्पी पात्रा की जमानत याचिका दायर की। हालांकि सी.बी.आई. कोर्ट की ओर से उन्हें जानकारी दी गई कि जांच एजैंसी ने बुधवार को ही शाम 4 बजे से पहले मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस पर बचाव पक्ष ने याचिका वापस ले ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News