इमीग्रेशन के नाम पर ठगी करने के आरोपों में बलजिंद्र कौर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 01:55 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप): सोशल मीडिया यू-टयूब पर फनी वीडियो बना कर लोगों का मनोरंजन करने वाली मिस्टर एंड मिसेज संधू जोड़ी की मुश्किलें आज उस समय और बढ़ गई जब मिसिज संधू के नाम से मशहूर महिला बलजिंद्र कौर निवासी गांव माणूंके जिला लुधियाना को पुलिस ने ठगी के दो केसों में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद वीरवार को उसे ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिस दौरान ड्यूटी मैजिस्ट्रेट ने उसे एक 

 

दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा (ई.ओ. विंग) से मिली जानकारी मुताबिक यह आरोपी महिला बलजिंद्र कौर अपने पति एकम संधू के साथ मिलकर कुछ समय पहले मोहाली के सैक्टर 70 में ‘परौपर-वेअ इमीग्रेशन’ कंपनी चलाती थी। 

 

वहां उसने पंजाब के जिला मोगा निवासी टेक सिंह के बेटे को कैनेडा भेजने के नाम पर 4 लाख 85 हजार रुपए लिए थे। इसके अलावा जिला नवांशहर निवासी महिला सुरिंद्र कौर के भी बेटे को विदेश भेजने के नाम पर 2 लाख 85 हजार रुपए लिए गए थे। 

 

दोनों केसों में लड़कों को न तो विदेश भेजा गया और न ही उनके पैसे वापस किए गए थे। इन दोनों ठगी के केसों के संबंध में पुलिस स्टेशन मटौर में 1 दिसंबर 2018 को एफ.आई.आर. नंबर 232 तथा दूसरी 12 दिसंबर 2018 को एफ.आई.आर. नंबर 240  दर्ज की गई थी।

 

जेल जाने से डर से एक के वापस किए पैसे
पुलिस ने महिला बलजिंद्र कौर को जैसे ही गिरफ्तार किया तो उसे पता चल गया कि अब उसे जेल जाना पड़ सकता है। जेल जाने के डर से उसने मौके पर नवांशहर निवासी शिकायतकर्ता सुरिन्द्र कौर के पैसे वापिस करने की बात पुलिस को कही। 

 

इस दौरान उसने सुरिन्द्र कौर के पैसे वापस कर दिए जिस दौरान ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश करते समय अदालत ने उसे एक केस में जमानत दे दी लेकिन टेक सिंह वाले केस में उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

 

पति एकम संधू पहले ही किया जा चुका है गिरफ्तार 
पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक पुलिस स्टेशन मटौर में दर्ज विदेश भेजने के नाम पर ठगी के उक्त दोनों केसों में आरोपी महिला बलजिंद्र कौर के पति एकम संधू तथा उनके एक कर्मचारी अमित कुमार को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जोकि इस समय जमानत पर चल रहे हैं। लेकिन बलजिंदर कौर इस केस में फरार चल रही थी जिसकी पुलसि द्वारा तलाश की जा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News