दो नाबालिग स्टूडैंट होशियारपुर से गिरफ्तार, बाल सुधार गृह भेजे

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 11:02 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : सैक्टर-70 मैरोटोरियस स्कूल में 9 मार्च 2020 को 11वीं के स्टूडैंट हरमनजीत सिंह की सदिंग्ध परिस्थितियों हुई मौत के मामले में पहले मटौर थाना पुलिस ने दो नाबालिग स्टूडेंट को होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें बाल सुधार गृह में भेज दिया गया। मालूम हो कि पहले पुलिस ने इस मामले में 174 की कारवाई की फिर धारा-304ए उसके बाद धारा-302 लगाई थी।

ए.एस.पी. कर रही थी स्टूडैंट से पूछताछ :
इस मामले की जांच कर रही ए.एस.पी. अश्वनी गोत्याल मटौर थाना में ही ज्यादा समय बीता रही है, ताकि अगर हरमनजीत की सच में हत्या ही की गई है तो उसका जल्द खुलासा हो। जिसके चलते उनके काफी देर तक स्कूल हॉस्टल के स्टूडैंट से पूछताछ की जाती रही। पुलिस ने हॉस्टल वार्डन व सिक्योरटी गार्ड के अलावा स्कूल स्टाफ से भी पूछताछ की थी।

मारपीट का भी लगाया था आरोप :
वहीं मृतक के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके बेटे के साथ स्कूल हॉस्टल के अंदर मौत से पहले मारपीट हुई थी। और इसका खुलासा डाक्टरों द्वारा किए गए पोस्टमाटम में भी हो गया था, साथ ही एस.पी. सिटी ने भी इसका खुलासा किया था कि मृतक से पहले मारपीट की गई थी।

परिजनों ने घटना के बाद यह लगाए थे आरोप :
मृतक परिजनों की ओर से भी आरोप लगाया था कि सारी गलती स्कूल प्रशासन की है क्योंकि जिस समय उनके बेटे की मौत हुई थी। उस समय उन्होंने उन्हे तुरंत इस बात की जानकारी नहीं दी। उनके बेटे की मौत से काफी देर बाद उन्हे स्कूल की ओर से फोन आने शुरू हुए। 

उसके बाद जब वह सिविल अस्पताल फेज-6 में पहुंचे तो उनका बेटा मार्चरी में था और उसके बाद भी घटना वाली जगह बाथरूम व कमरा दोनों सील नहीं किए गए। इसके अलावा स्कूल प्रशासन ने सुसाइड का केस दर्ज करवाया था। इस बारे में स्कूल प्रशासन ने उनसे पहले एक बार भी बात नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News