4 हजार में कोरोना टैस्ट का दावा, संचालक काबू

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 10:51 AM (IST)

खरड़(रणबीर/शशि) : स्वास्थ्य विभाग सहित खरड़ पुलिस ने एक सांझी कार्रवाई में छज्जूमाजरा में स्थित एक डायग्नोस्टिक लैब में रेड कर उसके मालिक को हिरासत में लेकर लैब सील कर दी। यह लैब संचालक करोना वायरस का टैस्ट करने के दावे कर रहा था। 

आज की इस कार्रवाई दौरान स्वास्थ्य विभाग से असिस्टैंट सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह, डी.एच.ओ. सुभाष कुमार जिला मोहाली, एस.एच.ओ. सिटी इंस्पैक्टर भगवंत सिंह, एस.एच.ओ. सन्नी इन्कलेव पुलिस पोस्ट अजय कुमार मौजूद थे। 

इस मामले में इंस्पैक्टर भगवंत सिंह ने बताया कि आज दोपहर यह सूचना मिली थी कि छज्जूमाजरा कालोनी में स्थित विवेक चक्रवर्ती पथ लैब की तरफ से सोशल मीडिया के जरिए एक इश्तिहार रुपी पोस्ट शेयर गई है। जिसमें लैब के संचालक ने दावा किया है कि लैब में करोना वायरस का टैस्ट 4 हजार रुपए में किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के ध्यान में जैसे ही यह जानकारी आई महकमे की तरफ से खरड़ पुलिस की मदद से उक्त जगह रेड कर छानबीन की गई तो लैब मालिक की इस कार्रवाई के अलावा उसकी डिग्री भी फर्जी निकली। बरामद दस्तावेजों में कुछ ओर लिखा था जबकि उसके लैटर हैड पर डिग्री कोई और दिखाई गई थी। 

स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों ने बताया कि कोई व्यक्ति इस तरह का टैस्ट करने का दावा करता है तो वह गैरकानून्नी है। लैब मालिक ने ऐसा करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लैब को सील कर वहां से कुछ दस्तावेज सबूत के तौर पर कब्जे में लेने के अलावा मालिक को हिरासत में ले लिया है। स्वास्थ्य विभाग की सिफारिश पर जो भी बनती कार्रवाई होगी उसे अमल में लाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News