गुजरात में पकड़ा गैंगस्टर बलाचौरिया गैंग के दो सदस्य मोहाली में गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 09:41 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : रवि बलाचौरिया गैंग के दो सदस्यों को मोहाली पुलिस ने हथियार व ड्रग्स समेत गिरफ्तार किया है। दोनों से पुलिस ने 110 ग्राम नशीला पाउडर, एक पिस्टल तीस बोर समेत पांच कारतूस, एक पिस्टल 315 बोर देसी समेत दस कारतूस, एक पिस्टल 12 बोर देसी व दो कारतूस, एक एसैंट कार (गढ़शंकर कत्ल केस में प्रयोग की गई थी) और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

आरोपियों की पहचान अरूण कुमार उर्फ मनी निवासी गांव बाबू थाना हरोली जिला ऊना, हिमाचल प्रदेश व एक अन्य साथी संदीप कुमार उर्फ सैंडी निवासी गांव रामपुर बिलड़ो थाना गढ़शंकर जिला होशियारपुर के रूप में हुई। 

दोनों ही हिस्ट्रीशीटर भेजे रिमांड पर :
एस.पी. सिटी हरमनदीप सिंह हंस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पंजाब और हरियाणा की वारदातें सुलझी हैं। साथ ही आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद भी कई और वारदातें हल होने के आसार हैं। आरोपियों पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 24 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 

वहीं अरूण कुमार को गिरफ्तार करने के बाद सी.आई.ए. स्टाफ मोहाली लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने लुधियाना, चौटाला हरियाणा व गांव जनपता जिला गौतम बुध नगर, ग्रेटर नोएडा, यू.पी. में रेड की। जहां पर रवि पुलिस से बचकर गुजरात भाग गया था। वहीं, आरोपी को मोहाली पुलिस के इनपुट पर गुजरात पुलिस ने दबोच लिया है।

फगवाड़ा में 7.76 लाख की डकैती की थी : 
मनी से पूछताछ में साफ हुआ है कि वह रवि बलाचौरिया गैंग का सरगर्म मैंबर है। अरूण ने रवि बलाचौरिया के साथ मिलकर गांव रामपुर के नजदीक थाना गढ़शंकर के विशाल कुमार नामक युवक की हत्या की थी, जिसमें विशाल कुमार की रैकी संदीप कुमार उर्फ सैंडी ने की थी। 

गैंगस्टर रवि बलाचौरिया व अपने साथियों के साथ मिलकर उन्होंने पंजाब नैशनल बैंक फगवाड़ा में 7,76000 रुपए की गन प्वाइंट पर डकैती की थी, जिसमें आरोपी अरूण कुमार उर्फ मनी भी शामिल था।

यमुनानगर में गन प्वाइंट पर लूटी थी कार :
गैंगस्टरों ने यमुनानगर, हरियाणा के एरिया में भी गन प्वाइंट पर आई-20 कार लूटी थी। साथ ही अपने एक साथी के साथ मिलकर दिसम्बर 2019 में एयरोसिटी एरिया में गाड़ी की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। 

ऊना में की थी विनौद जैन की हत्या :
आरोपी अरूण कुमार ने वर्ष 2013 में हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में विनोद जैन नामक व्यक्ति की हत्या की थी, जिसमें उसे उम्रकैद हुई थी। 2018 में वह पैरोल में आया था। दोबारा वह जेल में वापस नहीं गया, जिसके बाद वह भगौड़ा हो गया था। 

गुज्जर को पुलिस कस्टडी से भगाया था :
वहीं अरूण कुमार उर्फ सैंडी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि रवि बलाचौरिया व उसके साथियों ने मिलकर अपने साथी बिन्नी गुज्जर को हथियारों के बल पर पुलिस कस्टडी से भगाया था। 

गुज्जर के पिता की हत्या का बदला लेना था :
पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ था कि बिन्नी गुज्जर के पिता की 2011 में हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड में जेवी निवासी सुभाष नगर होशियारपुर व करमवीर सिंह हैप्पी उर्फ खरगोश शामिल थे। जो अभी फरार हैं। उनके निशाने पर वह दोनों थे। अरूण पर सात केस दर्ज हैं। इसमें ऊना, यमुनानगर, मोहाली, होशियारपुर व फगवाड़ा शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News