सिंगर सतिंदर सरताज के ऑफिस में सेंध लगाने वाला गिरोह काबू, 16 केस सोल्व

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 07:53 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज के ऑफिस में सेंध लगाने वाले और शहर की बंद कोठियों से नकदी और गहने चुराने वाले गिरोह के तीन सदस्य समेत चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान अंबाला निवासी जगदीप सिंह (गिरोह का सरगना), पलसौरा निवासी शंकर थापा, अशोक कुमार  तिवारी और चोरी का सामान खरीदने वाले ज्वैलर गुरमिंदर सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई। 

इनकी निशानदेही पर चोरी के 16 केस सोल्व कर डेढ़ लाख रुपए और समेत 50 लाख रुपए का सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि जगदीप पर पंजाब में धोखाधड़ी, शंकर थापा पर बुडै़ल में चोरी और अशोक तिवारी पर रोपड़ में चोरी का केस दर्ज हो रखा है। क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

ये सामान हुआ रिकवर :
हीरे के गहने, तीन सॉलिटेयर डायमंड रिंग, दो जोड़ी सॉलिटेयर डायमंड टॉप्स और डेढ़ लाख रुपए कैश, पांच सोने के नैक्लैस, चार सोने की चेन, दो सोने के लाकेट, पांच सोने की अंगूठी, एक सोने का मंगलसूत्र, चार जोड़ी सोने के टॉप्स, चार चोरी कानों की बाली, रैड स्टोन लगी दो जोड़ी सोने की अंगूठी और दो जोड़ी सोने के झुमके, दो जोड़ी चांदी के ब्रेसलैट, दस चांदी के सिक्के, 13 चांदी की अगूंठी, एक चांदी की चूड़ी, चार चांदी के पैंडल सैट, 6 चांदी की पाजेब की जोड़ी, एक चांदी का कड़ा और एक चांदी का नैक्लैस, एक एल.सी.डी., एक एल.ई.डी., एक डी.वी.आर., बी.एम.डब्ल्यू. समेत पांच गाडिय़ों की चाबी, सात घडिय़ां, दो लेडीज बैग, 500 सिक्के आदि। 

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम :
जगदीप सिंह सुबह आल्टो कार से चंडीगढ़ आकर बंद कोठियों की पहचान करता था और शाम होते ही वह अपने गिरोह के दो सदस्य शंकर थापा और अशोक कुमार के साथ कोठी के पास पहुंचता था। 

करीब साढ़े 12 बजते ही शंकर और अशोक कोठी में सेंध लगा चोरी करते थे और जगदीप गाड़ी में ही बाहर लोगों पर नजर रखता था। चोरी के बाद शंकर, अशोक पलसौरा स्थित घर और जगदीप अंबाला चला जाता था। चोरी के गहने तीनों बड़हेडी के ज्वैलर गुरमिंंदर सिंह उर्फ हैप्पी को बेचकर अपना-अपना हिस्सा बांट लेते थे। 

बड़हेड़ी में ज्वैलर को बेचते थे सामान :
क्राइम ब्रांच के इंस्पैक्टर अमनजोत को 20 अगस्त को सूचना मिली थी कि गिरोह का सदस्य सैक्टर-36 में चोरी के इरादे से घूम रहा है। पुलिस ने सैक्टर-35/36 चौक पर नाका लगाया और कार सवार अम्बाला निवासी जगदीप सिंह को काबू कर लिया। 

जगदीप ने बताया कि वह पलसौरा निवासी शंकर थापा और अशोक कुमार के साथ चोरी करते हैं और सामान बड़हेड़ी के ज्वैलर गुरमिंंदर को बेचते है। क्राइम ब्रांच ने जगदीप की निशानदेही पर फरार शंकर, अशोक और गुरमिंदर को दबोच लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News