अढ़ाई लाख रुपए लेकर दिया जाली वीजा, दिल्ली एयरपोर्ट पर काबू

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 08:45 AM (IST)

चंडीगढ़़(सुशील) : सैक्टर-8 स्थित के कॉफी होटल एंड रैस्टोरैंट के मालिक ने चंडीगढ़ पुलिस के हैड कांस्टेबल के बेटे को कनाडा के होटल में काम करने के लिए अढ़ाई लाख रुपए लेकर जाली वीजा दे दिया। 

दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जाली वीजा लेकर पहुंचे हैड कांस्टेबल के बेटे समेत तीन युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। वहीं जमानत के बाद मंगलवार को हैड कांस्टेबल के बेटे अर्जुन ठाकुर ने शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने आरोपी विनायक महेश्वरी के खिलाफ दर्ज किया है।

होटल में मैनेजर लगवाने का किया था वायदा :
सैक्टर-51 स्थित को-ऑप्रेटिव हाऊसिंग सोसायटी निवासी अर्जुन ने बताया कि उसने रयात बाहरा कालेज से होटल मैनेजमेंट की डिग्री 2015 में की थी।  उसने कॉफी होटल एंड रैस्टोरैंट में नौकरी के लिए विज्ञापन देखा। वह रैस्टोरैंट मालिक विनायक महेश्वरी से मिला। मालिक ने कहा कि उसके कनाडा, यू.के. और फ्रांस में होटल हैं वह उसे विदेश में होटल में मैनेजर की नौकरी और वर्क वीजा दिलवा देगा। इसके लिए उसे पांच लाख रुपए देने होंगे।

कनाडा पहुंचने के बाद अढ़ाई लाख और देने थे :
वर्क वीजा लेने के उसने पासपोर्ट और कागजात विनायक महेश्वरी के पास जमा करवा दिए। वह रैस्टोरैंट मालिक के साथ 13 जून 2018 को दिल्ली स्थित एक कार्यालय गए, जहां पर उन्हें पासपोर्ट पर कनाडा का वीजा लगा हुआ मिला। कनाडा का वर्क वीजा मिलने अर्जुन ठाकुर के पिता ने अढ़ाई लाख रुपये रैस्टोरैंट मालिक को दे दिए और बाकी के अढ़ाई लाख रुपए कनाडा पहुंचने के बाद देने का वादा किया। 

रैस्टोरैंट मालिक ने अर्जुन की कनाडा की टिकट नेपाल होकर जाने की बुक करवा दी। छह जुलाई को वह कनाडा की फ्लाइट पकडऩे दिल्ली एयरपोर्ट गया तो अथॉरिटी ने उन्हें रोक लिया। जब उसका वीजा चैक किया तो वह जाली पाया गया। उसे पकडऩे के बाद एयरपोर्ट थाना पुलिस ने रैस्टोरैंट मालिक को बहाने से बुलाकर उसे भी काबू कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News