मुंबई की मॉडल से 12 लाख रुपए ठगने वाला युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 08:34 AM (IST)

चंडीगढ़़(सुशील) : पंजाबी फिल्म में रोल दिलाने का झांसा देकर मुंबई की मॉडल के खाते से 12 लाख निकालकर ठगी करने वाले आरोपी युवक को साइबर सैल ने रविवार को धनास से दबोच लिया। आरोपी की पहचान धनास निवासी राहुल के रूप में हुई। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी राहुल फिल्मों में रोल दिलाने के नाम पर कई और मॉडल्स से भी ठगी कर चुका है। आरोपी को सोमवार को जिला अदालत में पेश करेगी। 

फेसबुक से हुई थी जान-पहचान :
मुंबई निवासी मॉडल अलका प्रिय शेखर ने चंडीगढ़ पुलिस को दी शिकायत में बताया कि धनास निवासी राहुल से उसकी कुछ महीने पहले फेसबुक के जरिए बातचीत हुई थी। राहुल ने उसे कहा कि उसकी पंजाबी फिल्मों और एलबम डायरैक्टर से काफी जान-पहचान है। वह उसे फिल्मों में रोल दिलवा देगा। 

मॉडल ने बताया कि राहुल ने उससे उसकी फोटो वाट्सऐप्प पर मंगवाई। फोटो देखने के बाद राहुल ने फिल्मों में काम दिलवाने का भरोसा जताया। राहुल ने उसे फोन कर बैंक अकाऊंट की डिटेल और स्लिप मंगवा ली ताकि उसके खाते में पैसे ट्रांसफर करवा सके। मॉडल ने बैंक की सारी डिटेल राहुल को दी दी। 

शराब पिलाकर बदल दी मोबाइल सिम :
राहुल ने उसे रोल दिलाने के लिए चंडीगढ़ आने को कहा। 29 मई को वह चंडीगढ़ आ गई। मॉडल ने आरोप लगाया कि राहुल दो दिन तक उसके साथ रहा। राहुल ने उसे शराब पिला दी और उसके मोबाइल से सिम निकालकर दूसरी सिम डाल दिया और फोन नहीं चला। जब मुंबई पहुंचकर मोबाइल चेक किया तो सिम दूसरा था। 

दूसरा सिम जारी करवाया तो उसके अकाऊंट से 12 लाख निकलने का मैसेज आया। मॉडल ने बैंक जाकर डिटेल हासिल की तो पता चला कि राहुल ने रुपए निकलवाए हैं। इन पैसों को राहुल ने अपने और दोस्तों के खाते में ट्रांसफर कर दिया। मॉडल ने शिकायत पुलिस को दी। साइबर सैल के सब इंस्पैक्टर नवीन ने आरोपी को दबोच लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News