शौक पूरा करने के लिए महंगी बाइक चुराने वाले 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 09:56 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : महंगी बाइकों का शौक पूरा करने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए क्राइम ब्रांच ने 3 आरोपियों को काबू किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मोहाली के रहने वाले सुखविंद्र सिंह, राज कुमार और सागर मसीह के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 1 जीप और 7 टू-व्हीलर बरामद किए हैं, जिनमें ड्यूक जैसी महंगी बाइक भी हैं। 

 

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी महंगी बाइक चलाने का शौक पूरा करने के लिए व्हीकल चोरी करने की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। क्राइम ब्रांच में हुई प्रैसवार्ता के दौरान एस.पी. ऑपरेशन रवि कुमार ने बताया कि शहर में वाहन चोरी की वारदातों का संज्ञान लेते हुए डी.एस.पी. क्राइम ब्रांच की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया था। 

 

टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को सैक्टर-11 के स्माल चौक पर नाका लगाया हुआ था, इस दौरान टीम ने यहां बुलेट मोटरसाइकिल पर आ रहे तीन युवकों को रोक कर डाक्यूमैंट दिखाने के लिए कहा, लेकिन युवक डाक्यूमैंट नहीं दिखा पाए। इस पर पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि युवकों ने इस मोटर साइकिल पर फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर लगा रखा है और यह बुलेट उन्होंने चोरी किया हुआ है। 

 

फर्जी नंबर लगाकर चलाते थे बाइक :
पुलिस जांच में सामने आया कि सुखविंद्र कुक, राज कुमार प्राइवेट बस में कंडक्टर और सागर मोहाली में एक दुकान में वर्कर है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जिला अदालत में पेश किया, जहां सभी आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। 

 

पुलिस ने रिमांड के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर कुल 8 वाहन वाहन बरामद किए, जिनमें एक जीप और 7 बाइक हैं। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उसके पास से एक जीप, 2 ड्यूक मोटर साइकिल, 2 बुलेट, एक पल्सर और अन्य बाइक बरामद की हैं। जांच में सामने आया कि आरोपी चोरी की गई मोटरसाइकिलों की नम्बर बदल कर इन्हें चलाते थे।

 

सुखविंद्र ने सबसे पहले चुराई थी बुलेट :
पुलिस जांच में सामने आया है कि तीनों आरोपी आपस में दोस्त है, सबसे पहले सुखविंद्र ने एक बुलेट चोरी किया था। सुखविंद्र के पास बुलेट देखकर राज कुमार और सागर ने भी फैसला किया कि वह भी बुलेट चलाएंगे। जिसके बाद तीनों ने मिलकर एक और बुलेट चोरी कर लिया। 

 

जिसके बाद वे इन चोरी के बुलेट पर फर्जी नम्बर लगा कर घूमने लगे। इसके बाद उन्होंने 2 ड्यूक बाइक चोरी की और जल्द ही वे तीसरी ड्यूक बाइक चोरी करने की फिराक में थे। जीप में घूमने का शोक पूरा करने के लिए ही उन्होंने जीप चोरी की थी। 

 

बाइक चलाने के लिए पैट्रोल भी करते थे चोरी :
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी इन चोरी के वाहनों को चलाने के लिए पैट्रोल भी चोरी करते थे और चोरी किए गए पैट्रोल से ही चोरी किया गया वाहन चलाते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News