10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू हुआ सब-इंस्पैक्टर

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 12:19 PM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : विजीलैंस ने आज डेराबस्सी पुलिस थाने में छापेमारी कर सब-इंस्पैक्टर हरजीत सिंह को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया। एस.पी. विजीलैंस वरिन्दर कुमार बक्शी के नेतृत्व में डेराबस्सी पुलिस थाने पहुंची टीम ने मौके पर पहुंच कर वादी पक्ष की तरफ से दी 10 हजार रुपए की राशि बरामद करवाई। हालांकि इस पूरे मामले को विजीलैंस की टीम ने गुप्त रखा।

जानकारी मुताबिक गांव समगौली की 900 बीघे अनुसूचित जातियों की आरक्षित जमीन के लिए बनाई लैंडलेस एस.सी. कोऑपरेटिव सोसायटी का रिकार्ड चोरी करने के आरोप में गांव के चार युवकों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था। कथित आरोपियों में सन्दीप सिंह पुत्र बक्शीश सिंह, प्रदीप कुमार पुत्र गुरमेल सिंह, सुखदेव सिंह पुत्र जसवीर सिंह, भजन सिंह पुत्र हुक्म सिंह शामिल हैं। 

हालांकि उक्त आरोपी युवकों ने यह रिकार्ड तीन दिन बाद एस.डी.एम. डेराबस्सी के पास संचित करवा दिया था। इस मामले में गांव के युवा आरोप लगाते आ रहे कि सोसायटी ने गैर-कानूनी ढंग से जमीन को करोड़ों में बेचा है। जिस कारण वह पुलिस से सोसायटी के दूसरे पक्ष के सदस्यों की तरफ से दर्ज करवाया मामला खारिज करने की मांग करते आ रहे थे। 

उन्होंने डेराबस्सी पुलिस थाने में सब-इंस्पैक्टर को जैसे ही पैसे दिए तो विजीलैंस के ट्रैप दौरान सब-इंस्पैक्टर को विजीलैंस टीम ने रिश्वत के रुपये समेत काबू कर लिया। इस मामले की पूरी कार्रवाई एस.एस.पी. विजीलैंस ने खुद की। टीम की तरफ से गई छापेमारी दौरान टीम ने थाने का मेन गेट बंद कर लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News