लारेंस बिश्नोई का साथी मोंटी शाह हथियारों समेत गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 08:37 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : लारेंस बिश्नोई के भगौड़े साथी और सोनू शाह के चचेरे भाई को क्राइम ब्रांच की टीम ने हथियारों के साथ सैक्टर-44/45 लाइट प्वाइंट के पास मंगलवार को काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान बुडै़ल निवासी मोंटी शाह उर्फ ओजन्स के रूप में हुई। तलाशी के दौरान उससे 32 बोर का देशी पिस्टल, डबल बैरल गन और 19 कारतूस बरामद हुए हैं। 

जांच में सामने आया कि मोंटी शाह काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था। उस पर बुड़ैल के होटल संचालकों से उगाही के, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट और ट्रेस पासिंग के सात अपराधिक मामले दर्ज हो रखे हैं। क्राइम ब्रांच ने मोंटी शाह पर सैक्टर-34 थाने में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर उसे जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

सैक्टर-44/45 लाइट प्वाइंट पर किया काबू :
डी.एस.पी. क्राइम राजीव कुमार अबस्ता ने बताया कि क्राइम ब्रांच इंचार्ज इंंस्पैक्टर रणजीत सिंह को सूचना मिली थी कि मोंटी शाह हथियार लेकर सैक्टर-44 होकर बुडै़ल जा रहा है। 

सूचना मिलते ही इंस्पैक्टर रणजीत सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पैक्टर गुरजीवन सिंह, हैड कांस्टेबल अमरजीत सिंह और कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह सैक्टर-44/45 लाइट प्वाइंट के पास पहुंच गए। पुलिस टीम ने मोंटी शाह को सैक्टर-44 सी की तरफ आता देखते ही लाइट प्वाइंट के पास हैड कांस्टेबल अमरजीत सिंह व कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह ने उसे धर लिया।

जंगल में छिपा रखी थी डबल बैरल गन :
तलाशी के दौरान उसके पास 32 बोर की देशी पिस्टल और पांच कारतूस बरामद हुए। आरोपी मोंटी शाह ने बताया कि उसने एक डबल बैरल गन सैक्टर-44डी के जंगल में छिपा रखी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने मोंंटी शाह की निशानदेही पर जंगल से डबल बैरल गन और 13 कारतूस बरामद किए हैं।

व्हाट्सएप्प कॉल पर होती थी लॉरेंस से बात :
क्राइम ब्रांच द्वारा पूछताछ में मोंटी शाह ने बताया कि वह मोबाइल फोन पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था। राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की उससे वाट्सएप कॉल पर बात होती थी। लॉरेस के कहने पर वह वारदात को अंजाम देता था।

सोनू शाह मर्डर केस में भी होगी पूछताछ :
जांच मेंं सामने आया कि 2015 में मोंटी शाह पर बुडै़ल के होटल मिलन के संचालक को धमकाकर दस हजार रुपए की उगाही और दो एल.सी.डी. ले जाने का मामला भी दर्ज हो रखा है। पुलिस सूत्रों की मानें तो अब क्राइम ब्रांच सोनू शाह की हत्या मामले में भी मोंटी शाह से पूछताछ करेगी। क्योंकि सोनू शाह की हत्या गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गैंगस्टर से करवाई थी।

मोंटी शाह पर सैक्टर-34 थाने में दर्ज केस :

  • 22 जून, 2010 को हत्या के प्रयास का मामला दर्ज।
  • 12 अगस्त, 2012 को हत्या के प्रयास का मामला दर्ज।
  • 17 अक्तूबर, 2013 को आर्म्स एक्ट और जान से मारने का मामला दर्ज हुआ।
  • 14 जून, 2015 को उगाही, आर्म्स एक्ट, ट्रेस पासिंग और साजिश रचने का मामला दर्ज।
  • 03 जुलाई, 2015 को डयूटी में बाधा पहुंचाने, हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज।
  • 6 जुलाई, 2015 को हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज।
  • 24 नबम्वर, 2018 को सैक्टर-34 थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट और ट्रेस पासिंग का मामला दर्ज किया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News