हैरोइन और गांजे समेत 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 10:42 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : हैरोइन और गांजा सप्लाई करने वाले चार तस्करों को क्राइम ब्रांच समेत अन्य यूनिटों ने अलग-अलग जगह नाका लगाकर काबू किया है। 

क्राइम ब्रांच ने बुडै़ल के रवि कुमार को 40 ग्राम हैरेाइन, ऑपरेशन सेल ने बापूधाम निवासी आरिश को दस ग्राम हैरोइन, सैक्टर 11 थाना पुलिस ने जींद निवासी वीरेंद्र को 12 ग्राम हैरोइन और मलोया थाना पुलिस ने कालका निवासी राकेश को एक किलो 250 ग्राम गांजे के साथ काबू किया है। प्राथमिक जांच में पता चला कि पकड़े गए तस्कर हैरोइन अमीर घरों के युवाओं को सप्लाई करते थे। पुलिस ने तस्करों पर केस दर्ज कर लिया है। 

दिल्ली से चंडीगढ़ लेकर आता था हैरोइन :
पहला तस्कर क्राइम ब्रांच ने सैक्टर-45 से काबू किया। क्राइम ब्रांच इंचार्ज शेर सिंह के नेतृत्व में शनिवार को पुलिस टीम सैक्टर-45 में पैट्रोलिंग कर रही थी। पुलिस टीम जब सैक्टर-45 सी/डी की विभाजित सड़क पर पहुंची तो सामने से आ रहा युवक पुलिस को देखकर वापस जाने लगा। 

क्राइम ब्रांच की टीम को युवक पर शक हुआ और उसे थोड़ी दूर जाकर दबोच लिया। उससे 40  ग्राम हैरोइन बरामद हुई। रवि कुमार ने  बताया कि वह हैरोइन दिल्ली से चंडीगढ़ लेकर आता था। चंडीगढ़ आते ही तस्कर कॉलेज की छात्रों और अमीर घरों के युवकों को सप्लाई करता था। 

कालोनी के युवकों को सप्लाई करता था :
दूसरा तस्कर आपरेशन सेल ने सैक्टर 26 से काबू किया। ऑपरेशन सेल की टीम को शनिवार को सूचना मिली कि युवक हैरोइन सप्लाई करने जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने सैक्टर-26 पुलिस लाइन के पीछे नाका लगाया। 

नाके पर कमांडो को खड़ा देख युवक मुड़कर बापूधाम की तरफ जाने लगा। पुलिस टीम ने आरोपी को थोड़ी दूर जाते ही पकड़ लिया। उससे दस ग्राम हैरोइन बरामद हुई। आरोपी आरिश ने बताया कि वह हैरोइन कालोनी के युवकों को सप्लाई करता था।  अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

छात्रों को बेचता था :
तीसरा तस्कर सैक्टर-11 थाना पुलिस ने सैनी भवन के पास काबू किया। थाना प्रभारी राजीव कुमार के नेतृत्व में सैक्टर 24 चौकी इंचार्ज शिवचरण ने चोरी और स्नैचिंग रोकने के लिए सैक्टर-24 सैनी भवन के पास नाका लगा रखा था। नाके पर मार्कीट की तरफ से आ रहा युवक पुलिस को देखकर मुड़कर तेज कदम से चलने लगा। 

चौकी इंचार्ज को युवक पर शक हुआ और युवक को सैनी भवन के पास दबोच लिया। पुलिस ने जींद निवासी वीरेंद की तलाशी ली तो उससे 12 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। आरोपी वीरेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह कालेज के छात्रों को हैरोइन बेचता था। सैक्टर 11 थाना पुलिस ने जींद  निवासी वीरेंद्र के खिलाफ मामला दर्जकर उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

गांजे की पुडिय़ा बनाकर बेचता था कालका निवासी राकेश :
चौथा तस्कर मलोया थाना पुलिस ने स्टेडियम के पास काबू किया। मलोया थाना प्रभारी हरिन्द्र शेखों के नेतृत्व में पुलिस टीम ने स्नैचिंग रोकने के लिए सैक्टर-38 वेस्ट स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स के पास नाका लगा रखा था। नाके पर पुलिस संदिग्ध युवकों को रोककर उनसे पूछताछ कर रही है। 

इस दौरान स्टेडियम की तरफ से बैग लेकर आ रहा युवक पुलिस को देखकर वापस जाने लगा। पुलिस ने उसे थोड़ी दूर जाकर दबोच लिया। आरोपी कालका निवासी राकेश कुमार केे बैग से एक किलो 250 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में राकेश ने बताया कि वह गांजे की पुडिय़ा बनाकर बेचता था। अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News