अनन्या बंसल ने ओलिम्पिक में 5वीं बार लगातार शॉटपुट में जीता स्वर्ण

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 01:19 PM (IST)

मोहाली (नियामियां): मोहाली की अनन्या बंसल ने रयात-बाहरा यूनिवर्सिटी कुराली में आयोजित 22वीं पंजाब राज्य स्पैशल ओलिम्पिक में लगातार 5वीं बार शॉटपुट में स्वर्ण पदक जीतकर मोहाली का नाम रोशन किया। शॉटपुट के साथ-साथ अनन्या ने 100 मीटर दौड़ में भी रजत पदक जीता।  अनन्या एक बौद्धिक रूप से अक्षम लड़की है, जिसने अपनी बौद्धिक कमी को खेलों में आगे नहीं आने दिया। 

 

रिटायर्ड एन.आई.एस. कोच स्वर्ण सिंह तथा मलकीयत सिंह से फेज-8 स्तिथ न्यू स्पोर्ट्स ग्राऊंड में ट्रेनिंग ले रही अनन्या के पिता संदीप कमल ने बताया कि अनन्या कभी भी अपनी खेल प्रशिक्षण मिस नहीं करती तथा अपना ध्यान अपने खेल पर ही रखती हैं। 

 

पैरा-एकैडमी के लिए भी  हो चुका है चयन
 अनन्या का सिलैक्शन भारतीय राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण, गांधीनगर की पैरा एकैडमी में खेलो इंडिया के अन्तर्गत हो चुका है। इसमें अनन्या को 2024 तथा 2028 की पैराओलिम्पिक्स खेलों के लिए साई के कोच ट्रेनिंग देंगे।  इस योजना के तहत एक खिलाड़ी पर 6.28 लाख हर साल खर्च करेगी। 

 

जून 2019 में पूरे भारत से आए एथलैटिक्स की लड़कियों की श्रेणी में अनन्या एक मात्र खिलाड़ी हैं जिसका सिलेक्शन गांधीनगर एकैडमी में हुआ है। अब अनन्या का फोकस एशियन गेम्स तथा 2021 में होने वाले विश्व जूनियर खेलों में भारत के लिए मैडल लाने का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News