2 महीने से तैयार AMRIT फार्मेसी कर रहा स्वास्थ्य मंत्री के उद्घाटन का इंतजार

Friday, Apr 22, 2016 - 12:42 PM (IST)

चंडीगढ़।  PGIMER की नेहरू बिल्डिंग में नए बने अमृत फार्मेसी में रोजाना सैकड़ो की तादाद में लोग इस उम्मीद में आते ही कि उनको दवाईओं के रेट्स पर छूट मिलेगी। लेकिन अस्पताल का स्टाफ अभी तक यूनियन हेल्थ मिनिस्टर के आने और उद्घाटन करवाने के लिए 2 महीने से इंतजार कर रहा है। आउटलेट  के मुताबिक 28 फरवरी को मंत्री जे.पी नड्डा के हाथों इसका उद्घाटन होना था। 
 
फार्मेसी में दवाईओं के डिब्बे अनपैक पड़े है फिर भी दवाईयां बेच नहीं रहे।  स्टाफ मेंबर्स आराम से एयर कंडिशन्ड रूम में बैठे है और आराम फरमा रहे है। दवाईओं का इतना स्टॉक होने के बाद भी वह बेच नहीं रहे है। 
 
नवंबर 2015 को देश का पहला अमृत फार्मेसी दिल्ली एम्स में नड्डा द्वारा लांच किया गया था। सरकार के अपने लाइफ केयर यह स्टोर्स चलाएंगे। इन स्टोर्स पर ज्यादा मात्रा में दवाई खरीदने पर 50 से 60 परसेंट डिस्काउंट मिलेगा और सामान्य दवाओं पर 90 परसेंट छूट मिलेगी। अमृत फार्मेसी की यह योजना है कि ब्रांडेड दवाओं को सस्ते दामों में बेचा जाए। 
 
जब PGIMER में फार्मेसी के खुलने और उद्घाटन के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा पीजीआई के डायरेक्टर अभी यहां नहीं है तो वह अभी कुछ नहीं कह सकते कि कब उद्घाटन होगा जा शुरू होगा।
Advertising