अकांक्ष हत्याकांड :आरोपी खन्ना से गिरफ्तार, बी.एम.डब्ल्यू. भी बरामद!

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2017 - 08:13 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साले के बेटे आकांक्ष की हत्या में संलिप्त आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। सूत्रों की मानें तो आरोपियों को पुलिस ने खन्ना से गिरफ्तार कर लिया है और बी.एम.डब्ल्यू. भी बरामद की ली है पर पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि इसलिए नहीं कर रही है, क्योंकि इस हाईप्रोफाइल मामले में कई अहम सबूत जुटाना चाहती है। सबूत मिल जाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस कर सकती है। पी.जी.आई. पहुंचे हिमाचल के मुख्यमंत्री ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आकांक्ष की मौत का कारण सामने आएगा। 

 

रिपोर्ट आने के बाद इसकी भी जांच की जाएगी कि पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. में मौत का जो कारण बताया गया है वह मौत के कारणों से मिलता है या नहीं। मुख्यमंत्री वीरभद्र और परिवार के अन्य सदस्य पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाते हुए दोपहर करीब 12.30 बजे हिमाचल भवन से सोलन स्थित आकांक्ष के मूल गांव कोठाड़ के लिए रवाना हो गए। आकांक्ष का शनिवार को पोस्टमार्टम करवाया गया। वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य रिश्तेदारों के साथ पी.जी.आई. पहुंचे हुए थे। डाक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद देह परिजनों को सौंप दी। विक्रमादित्य ने कहा कि इस मामले को लेकर वह जल्द ही गृहमंत्री से बात करेंगे। 


 

लुकआऊट नोटिस जारी 
पुलिस ने आरोपियों को दबोचने के लिए स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम का गठन किया है। आरोपी विदेश फरार न हो जाएं, इसको लेकर लुक आऊट नोटिस देश के सभी एयरपोर्ट को जारी कर दिया गया है। डी.आई.जी. और एस.एस.पी. ने घटनास्थल का दौरा किया। अधिकारियों ने जांच अधिकारियों से बात की और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस इस मामले से जुड़े हर व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। वहीं थाना प्रभारी पूनम दिलवारी की अगुवाई में पुलिस विभाग ने मौका-ए-वारदात का ड्राफ्ट तैयार किया है। जिसे पुलिस की जांच रिपोर्ट में लगाया जाएगा। 

 

3 एक्सपर्ट डाक्टरों ने किया पोस्टमार्टम 
आकांक्ष के शव का पोस्टमार्टम पी.जी.आई. के 3 एक्सपर्ट डाक्टरों की टीम ने किया। टीम में फॉरैंसिक मैडीसिन से डाक्टर एस.आर. मंडल, हिस्टोपैथोलॉजी से डाक्टर बी.डी. रडोत्रा व न्यूरोलॉजी से डाक्टर एस.एस. डंडापानी थे। सूत्रों की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आकांक्ष के सिर का कपाल टूटा हुआ पाया गया है। डाक्टरों ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों को सौंपी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News