आकांक्ष मर्डर केस : फरीद की गिरफ्तारी के बाद हुआ यह बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 09:31 AM (IST)

चंडीगढ़(कुलदीप) : हिमाचल के सी.एम. वीरभद्र सिंह की पत्नी के भतीजे आकांक्ष के मर्डर केस में आरोपी हरमेहताब सिंह ऊर्फ फरीद की गिरफ्तारी के बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं। दोस्तों की लड़ाई में आकांक्ष की हत्या से पहले फरीद और आकांक्ष के दोस्त शेरा के बीच रंजिश इतनी बढ़ गई थी कि दोस्तों को भी इसमें और खून बहने की आशंका हो चली थी। 

 

आकांक्ष की हत्या से पहले फरीद ने अपने लांडरां स्थित फार्म हाऊस में शेरा को बुलाकर उसे खंभे से बांध दिया और उसको उस कदर पीटा कि वह बेसुध हो गया था और यही नहीं, फरीद ने अपनी दबंगई को जताने के लिए आपत्तिजनक हालत में उसकी वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर दोस्तों को सोशल मीडिया पर डाल दीं। माना जा रहा है कि 11 फरवरी को सैक्टर-9 में हुई पार्टी में इन जानी दुश्मनों को साजिश के तहत बुलाया गया था। 

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार शेरा और फरीद के बीच सबसे पहले मारपीट मनाली में हुई थी। इसके पीछे हिमाचल की एक जमीन का विवाद था। इस लड़ाई में शेरा ने फरीद की जमकर पिटाई कर डाली थी। इसके बाद ही फरीद ने आपसी बातचीत से विवाद में समझौता करने का बहाना कर शेरा को लांड्रा स्थित फार्महाऊस में बुलाया। वहां फरीद ने बदला लेने के लिए शेरा के साथ मारपीट शुरू कर दी। शेरा अकेला था। उसे पीटने के बाद एक खंभे से बांध दिया गया और आपत्तिजनक स्थिति में उसका वीडियो बनाने के अलावा उसके फोटो भी खींचे गए। 

 

चूंकि मनाली की घटना फरीद के सभी दोस्तों के संज्ञान में आ चुकी थी इसलिए फरीद ने अपनी दबंगई और बदला दिखाने की नीयत से यह फोटो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए और बाकायदा लिखा कि उसने शेरा से बदला ले लिया है। सैक्टर-3 थाना पुलिस के अनुसार शेरा से मारपीट करने के बाद बनाए गए वीडियो व फोटो की अब तलाश चल रही है लेकिन अभी तक इसमें कुछ खास हाथ नहीं लगा है। 

 

पुलिस का दावा है कि अगर हरमेहताब ऊर्फ फरीद का मोबाइल  बरामद होता है तो सारा मामला सामने लाया जा सकता है। फिलहाल, पुलिस हरमेहताब के रिमांड के दौरान उसका मोबाइल बरामद करने की कोशिश में लगी है। सूत्रों के अनुसार अगर वीडियो या फोटो डिलीट भी किया गया होगा तो पुलिस टीम डाटा रिकवर करने की पूरी तैयारी के साथ चल रही है। 

 

पुलिस को फोटो, वीडियो की तलाश :
डी.एस.पी. (क्राइम) पवन कुमार का कहना है कि फरीद के फार्महाऊस के अंदर शेरा से मारपीट करने और वीडियो व फोटो बनाने की बात जांच में सामने आई है लेकिन अभी तक ऐसी कोई फोटो या वीडियो बरामद नहीं हुआ है। हरमेहताब ऊर्फ फरीद का मोबाइल मिलने के बाद इसकी पुष्टि की जा सकती है। इसी तरह, सैक्टर-3 थाना पुलिस भी हरमेहताब का मोबाइल तलाशने में लगी है। 

 

चश्मदीद बोले- आकांक्ष ने नहीं किया था आरोपियों पर हमला :
आकांक्ष की हत्या के मामले में पुलिस ने शनिवार को 2 चश्मदीदों के जिला अदालत में बयान दर्ज करवाए। इनमें वारदात के समय आकांक्ष के साथ मौजूद रहे उसके बिजनैस पार्टनर राजन और अन्य साथी करन शामिल हैं। कोर्ट रूम के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए दोनों चश्मदीदों ने बताया कि बलराज और मेहताब आकांक्ष पर गाड़ी चढ़ाने के बाद मौके से फरार हो गए थे। वारदात के बाद गंभीर घायल हालत में करन की कार में आकांक्ष को उपचार के लिए पी.जी.आई. ले जाया गया था। इन दोनों ने इस बात से इंकार किया कि आकांक्ष ने आरोपियों पर हमला किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News