हज यात्रियों के लिए चंडीगढ़ से हवाई उड़ान की मांग

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 09:04 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व चंडीगढ़ क्षेत्र से जाने वाले हज यात्रियों के लिए इंटरनैशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ से हवाई उड़ान शुरू किए जाने की मांग को लेकर मुजादिद्दी एजुकेशनल सोसायटी के अघ्यक्ष मौलवी मोहम्मद इमरान मुजादिद्दी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

सोसायटी के संयुक्त सचिव व प्रवक्ता नौशाद अली ने बताया कि इस पत्र की प्रति केंद्रीय विदेश मंत्री, केंद्रीय पर्यटन मंत्री के साथ-साथ स्थानीय सांसद किरण खेर को भी प्रेषित की गई है। उन्होंने कहा कि यदि चंडीगढ़-जेद्दा (सऊदी अरब) के लिए हवाई मार्ग से जुड़ जाते हैं तो इससे न केवल क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों को सहूलियत होगी, बल्कि सरकार को भी राजस्व में फायदा होगा।

इसके अतिरिक्त यहां से जब हज को जाने वाले यात्री नई दिल्ली जाते हैं तो उनके साथ हजारों की संख्या में उनके सगे-संबंधी व परिचित उन्हें विदा करने जाते हैं जिससे राजधानी की सड़कों पर यातायात की समस्या खड़ी हो जाती है। इस समस्या का हल भी चंडीगढ़-जेद्दा उड़ान ही है। इस मुद्दे को लेकर सोसायटी के पदाधिकारियों ने सांसद किरण खेर से भी मुलाकात की व उन्होंने भी इस पर अपनी सहमति जताते हुए आश्वासन दिया कि वे संसद के इन दिनों चल रहे शीतकालीन सत्र में भी इस मसले को उठाएंगी व इसे लेकर प्रधानमंत्री से भी मिलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News