खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 युवा शक्ति को देंगे सकारात्मक संदेश

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 08:57 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा में 4 से 13 जून को आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के लिए जहां हर वर्ग के लोग रोमांचित है, वहीं युवाओं में खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह यूथ गेम्स युवाओं के लिए सकारात्मक संदेश देने में भागीदार बनेंगे। धाकड़ ऑन व्हील्स व खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मस्कट जया और विजय को देखने के लिए लोग आतुर हैं।

 


हरियाणा का मस्कट ‘धाकड़’ बन रहा राज्य की खेल संस्कृति का परिचायक
प्रवक्ता ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मस्कट जय और विजय का नाम सुनते ही उनकी मनमोहक छवि आंखों के सामने आ जाती है और खेल प्रेमियों में और भी अधिक जोश एवं उत्साह से भर देती है। हरियाणा में होने जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के चौथे संस्करण में जय और विजय के साथ इस बार दर्शकों को हरियाणा का अपना मस्कट धाकड़ भी देखने को मिलेगा, जो हरियाणा के दूध-दही के खाने और यहां की खेल संस्कृति का परिचायक बनेगा। हर जिलों में प्रशासनिक स्तर पर राहगीरी कार्यक्रमों के आयोजन किया जा रहा है। शहरों में शुभंकर या अन्य आकर्षक प्रतीक चिन्हों के साथ सेल्फी प्वाइंट बनाए जा रहे हैं।

 


मशाल 19 मई को रेवाड़ी में करेगी प्रवेश   
आजादी अमृत महोत्सव में पंचकूला से 7 मई, 2022 से शुरू हुई मशाल यात्रा (ट्रॉर्च रिले) लगातार हरियाणा के विभिन्न जिलों का दौरा कर युवाओं में जोश भर रही है। इसी कड़ी में मशाल कई जिलों से गुजरती हुई 19 मई को रेवाड़ी में प्रवेश करेगी। रेवाड़ी के उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि जिला में आजादी अमृत महोत्सव थीम के साथ 19 मई को सायं 5 बजे से राव तुलाराम स्टेडियम परिसर में खेलो इंडिया राहगीरी का आयोजन किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Related News

Recommended News