हत्या रेप, साजिश ठगी ओर चोरियों के आठ मामलो में फरार रामलाल चौधरी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 10:36 AM (IST)

चंडीगढ़  सुशील राज। रियल स्टेट में रुपये इंवेस्टमेंट करवाने के नाम पर गुडगांव के व्यक्ति से पांच करोड़ की ठगी करने वाले प्रापर्टी डीलर व फाइनेंसर को पुलिस ने वीरवार गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान प्रापर्टी डीलर व फाइनेंसर सैक्टर 46 निवासी रामलाल चौधरी के रूप में हुई। आरोपी रामलाल चौधरी के खिलाफ सैक्टर 34 पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और साजिश रचने का मामला दर्ज हुआ है। पकड़े  गए प्रापर्टी रामलाल चौधरी पर हत्या, हत्या के प्रयास ,चोरी समेत अन्य धाराओं के तहत सात केस दिल्ली चंडीगढ़ और हरियाणा में दर्ज है। चंडीगढ़ पुलिस आरोपी रामलाल चौधरी को काफी दिनों से तलाश कर रही थी लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। डीएसपी दविंदर शर्मा ने बढ़ी मशक्कत और सूझबूझ से रामलाल चौधरी को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। सैक्टर 34 थाना पुलिस आरोपी रामलाल चौधरी को शुक्रवार जिला अदालत में पेशकर पुलिस रिमांड हासिल करेगी।


गुडगांव स्थित विजय घाटी निवासी अतुल्य शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अरविंद गुरू ने 2014 में उसकी मुलाकात प्रापर्टी डीलर व फाइनेंसर सैक्टर 46 निवासी रामलाल चौधरी से करवाई थी। रामलाल चौधरी ने उसे रियल स्टेट में काफी मुनाफा होने का लालच देकर रुपये इंवेस्टमेंट करने के लिए कहा। वह उसकी बातों में आ गया। रामलाल चौधरी ने कहा कि उसके जीरकपुर, मोहाली, पीर मुछल्ला समेत अन्य जगह रियल स्टेट का काम चल रहा है। अगर वह पांच करोड़ रुपये इंवेस्ट करने पर उसे मोटा मुनाफा होगा। वह रुपये इंवेस्ट करने के लिए तैयार हो गया। उसने अपना मुंबई का घर, सोने के गहने और प्रापर्टी बेचकर 2015 में रामलाल को किस्तों  में पांच करोड़ देने शुरू किए। 2016 में उसने पांच करोड़ की नगदी कैश उसे नई दिल्ली के जनपत मार्ग स्थित मेरिडियन होटल , गुडगांव के हाईवे और चंडीगढ़ टय होटल में  दे दिए। रुपये लेने के बाद रामलाल चौधरी ने उसके फोन उठाने बंद कर दिए। शिकायतकर्ता अतुल्य शर्मा रुपये लेने आरोपी रामलाल चौधरी के घर पर चंडीगढ़ आया और उसने रुपये देने से साफ इंकार कर दिया। परेशान होकर अतुल्य शर्मा ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।


एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने करोड़ो की ठगी करने वाले आरोपी रामलाल चौधरी को पकडऩे के लिए डीएसपी दविंदर शर्मा के नेतृत्व मेें स्पेशल टीम बनाई। टीम में सैक्टर 34 थाना प्रभारी दविंदर कुमार और सेक्टर 31 थाना प्रभारी नरिंद्र पटियाल शामिल किया गए। डीएसपी दविंदर शर्मा ने पुलिस टीम के साथ फरार चल रहे आरोपी रामलाल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि उसने लोगों को फंसाकर करोड़ो की ठगी की है। उसके पास लगजरी आठ गाडिय़ां सेक्टर 46 में एक और सेक्टर 47 में दो कोठी बना रखी है। इसके अलावा उसने ट्राइसिटी में करोड़ो रुपये के फ्लैट बना रहा है।

केस सेटल करने के लिए ले चुका है लाखों रुपये
करोड़ो की ठगी मामले में पकड़े गए आरोपी  प्रापर्टी डीलर व फाइनेंसर रामलाल चौधरी पर अपराधिक मामले में जिला अदालत से राहत दिलाने के लिए लाखों रुपये ले चुका है। जिसकी शिकायत चंडीगढ़ पुलिस के पास पहुंच चुकी है। पुलिस टीम अब अपराधिक मामले में राहत दिलाने वाले की जांच करेगी और पता करेगी किस आरोपी को राहत दिलाई थी।

मॉडल पुनीत मर्डर केस में बना था आरोपी
सैक्टर 51 में मॉडल पुनीत संधू मर्डर केस में प्रापर्टी डीलर व फाइनेंसर रामलाल चौधरी और उसका बेटा फंसा था। पुलिस ने उनपर हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था लेकिन सबूतों के अभाव के चलते रामलाल चौधरी समेत अन्य लोग जिला अदालत ने बरी कर दिए थे। इसके अलावा रामलाल चौधरी ने एक बिजनेसमैन के साथ मिलकर चंडीगढ़ के पूर्व गृह सचिव को रेप केस में फंसा दिया था। रेप का आरोप लगाने वाले युवती को रामलाल चौधरी ने तैयार किया था। जिसके बाद युवती ने रामलाल के कहने पर गृह सचिव समेत अन्य पर रेप के आरोप लगाए थे। रामलाल चौधरी 1998 में राजस्थान से चंडीगढ़ की एक लेबर कालोनी में आया था। जहां एक महिला के संपर्क में आकर इसने झुगी डालने की एवज में रुपये लेने शुरू किए थे। उसके बाद महिला के रेत बजरी के काम को आगे बढ़ाया और अच्छी खासी पेठ बना ली।जिसके बाद आरेापी रामलाल चौधरी ने टिंपर खरीदे और चंडीगढ़ के दक्षिण सेक्टरो में बन रही सोसाइटी में मंडी गोबिंदगढ़ से सरिया मंगवाकर खुद ही रातो रात सरिया गायब कर लाखों रुपये कमाए थे। मात्र 15 सालों में झुगी कालोनी से उठकर आलीशान कोठियों का मालिक बन गया।

आठ केस दर्ज आरोपी रामलाल चौधरी पर

  • 22 मार्च 2005 को पंचकूला सेक्टर 9 में रामलाल चौधरी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ
  • 31 अक्तूबर 2008 को मनीमाजरा पुलिस स्टेशन में रामलाल चौधरी पर चोरी का केस दर्ज
  • 3 सितंबर 2008 को मोहाली के सोहना पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और गबन की धाराओं के तहत मामला दर्ज
  • 15 अगस्त 2002 सेक्टर 34 पुलिस स्टेशन में रेप ,साजिश रचने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज
  • 26 जुलाई 2000 सैक्टर 39 पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज
  • 17 अक्तृबर 2014 सैक्टर 34 पुलिस स्टेशन में हत्या , सबूत मिटाने और साजिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज

सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sushil Raj

Recommended News

Related News