कंपनी से कार रैंट पर लेकर चुराने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 12:39 AM (IST)

चंडीगढ़,(संदीप): फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कंपनी से कार रेंट पर लेकर उसे चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ऑपरेशन सैल की टीम ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राजस्थान स्थित जोधपुर के रहने वाले मंगी लाल और मदन चौधरी के तौर पर हुई है। 
पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उनके द्वारा चोरी की गई 3 क्रेटा कार, एक एक्टिवा और एक मोटर साइकिल बरामद की है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी फर्जी दस्तोवजों के आधार पर एक निजी कंपनी से कार रेंट पर लेकर बाद में उसे चुरा लेते थे। 

 


पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद वाहन चोरी के पुलिस स्टेशन-17, 39 और आई.टी. पार्क में दर्ज 3 केसों को सुलझाने का दावा किया है, जबकि पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपियों ने एक के्रटा कार इंदौर और एक कार मुंबई से चोरी की है। 
जानकारी के अनुसार बीते दिनों ऑपरेशन सैल डी.एस.पी. जसबीर सिंह और इंस्पैक्टर अमनजोत की सुपरवीजन में उनकी टीम ने धनास में विशेष नाका लगाया हुआ था इस दौरान पुलिस ने एक एक्टिवा चालक को रोक कर जब उससे एक्टिवा की ऑनरशिप से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहे तो वह दस्तावेज नहीं दिखा पाया। 

 


इस पर टीम ने जब अपने तौर पर जांचा तो पाया कि वह एक्टिवा चोरी का है और उसकी चोरी किए जाने से संबंधित शिकायत एक थाने में दर्ज है, इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और उससे आगामी जांच में उसके पास से चोरी की गई एक मोटर साइकिल भी बरामद हुई। 
पुलिस जांच के दौरान उसने बताया कि उसका एक अन्य साथी भी वाहन चोरी की वारदातों में शामिल है, जिसका नाम मदन चौधरी है। जिसके बाद पुलिस ने मदन को भी गिरफ्तार  कर लिया। दोनों की निशानदेही पर पुलिस को 3 क्रेटा कार, एक एक्टिवा और एक मोटर साइकिल बरामद हुई। 

 

 

ऐसे देते थे कार चोरी की वारदात को अंजाम
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी निजी कंपनी से कार रेंट पर लेते थे। वह कार लेने के लिए कंपनी के पास अपने फर्जी दस्तावेज जमा करवाते थे। कार को रेंट पर लेने के बाद वह उसमें लगा जी.पी.एस. सिस्टम तोड़ देते थे। कंपनी को जो मोबाइल नंबर दिया होता था वह सिम और मोबाइल भी डैमेज कर देते थे। इसके बाद वह कार का रंग बदल कर अपने पास रख लेते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News