एक बस स्टैंड कांग्रेस ने तो दूसरा अकाली सरकार ने बनाया

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 11:29 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): शहर में इस समय दो बस स्टैंड हैं लेकिन यात्रियों की मुश्किलें अभी भी खत्म नहीं हो रही। एक बस स्टैंड फेज-8 में कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने बनाया था और दूसरा बस स्टैंड मुख्यमंत्री पंजाब प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई वाली अकाली सरकार ने बना दिया। अकाली सरकार ने जाते-जाते नए बस स्टैंड का उद्घाटन कर दिया और विधानसभा चुनाव नजदीक आते देख जल्दबाजी में कुछेक बसें भी इस नए बस स्टैंड से चलानी शुरू कर दीं। 

 

अब पंजाब में कैप्टन सरकार के आते ही फेज-8 के पुराने बस स्टैंड में बसों की चहल-पहल शुरू हो गई है। जो भी हो इन दो अलग-अलग बस स्टैंड की वजह से हर रोज लोग परेशान होते रहते हैं। जब सवारियां नए बस स्टैंड में पहुंचती हैं तो वहां उनको चलता है कि बसें पुराने बस स्टैंड से  मिलेंगी।प्राइवेट बस चालक नए बस स्टैंड  में से दिन में एक बार सिर्फ पर्ची कटवाकर बसें पुराने बस स्टैंड से ही चला रहे हैं। इस बारे में डी.सी. मोहाली का कहना है कि बस स्टैंड का यह मामला पिं्रसीपल सैक्रेटरी ट्रांसपोर्ट तथा ग्माडा द्वारा सैटल किया जाना है। 


 

लोगों के लिए पुराना बस स्टैंड ज्यादा सुविधाजनक 
अगर दोनों बस स्टैंड के बारे में बात की जाए तो फेज-8 वाला बस स्टैंड पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, पंचायत विभाग पंजाब का ऑफिस, फोर्टिस अस्पताल, डायरैक्टर जनरल ऑफ स्कूल एजुकेशन, पुड्डा, ग्माडा, पंजाब नॄसग कौंसल आदि लगभग सभी ऑफिस इस बस स्टैंड के पास स्थित हैं जहां पर पूरे पंजाब से अपने काम काज के लिए लोगों का आना-जाना लगा रहता है।  अगर पंजाब के किसी भी कोने से कोई व्यक्ति मोहाली स्थित उक्त सरकारी ऑफिसों में कामकाज के लिए आता है तो उसे कोई दूसरी बस या आटो लेकर जाना पड़ता है जिस कारण लोगों का पूरा दिन खराब हो जाता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News