दो करोड़ 47 लाख  रुपए लेकर ए.एस. इमीग्रेशन कंसल्टैंट कंपनी का मालिक फरार

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 08:57 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज): कनाडा वीजा लगाने के नाम पर सैक्टर 34 स्थित एएस इमिग्रेशन कंसल्टेंट के मालिक ने पंजाब के 15 लोगों से दो करोड़ 47 लाख 500 रुपये लेकर आफिस बंद कर फरार हो गया। लोग वीजा लेने के लिए लोग बार बार इमिग्रेशन कंसल्टेंट अरविदर के आफिस में चक्कर काटते रहे लेकिन बाद में पता चला कि उनसे ठगी हो चुकी है। ठगे गए युवकों के पासपोर्ट और एजुकेशन सर्टिफिकेट भी आरोपी अरविंद ने अपने पास रखे हुए है। मोगा निवासी भूपिंदर समेत 15 लोगों ने मिलकर मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर 34 थाना पुलिस ने मामले की जांच कर टर 34 स्थित एएस इमिग्रेशन कंसल्टेंट के मालिक अरविंदर के खिलाफ खिलाफ धोखाधड़ी,साजिश रचने और गबन करने का मामला दर्ज कर लिया। 

 


पंजाब के मोगा निवासी भूपिंदर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बतायाकि उसने बेटी को कनाडा का वीजा लगाना था। इस दोरान उन्होंने सैक्टर 34 स्थित  एएस इमिग्रेशन कंसल्टेंट कंपनी का फेसबुक पर विज्ञापन देखा था। जिसमें कंपनी ने स्टडी वीजा लगाने के बारे में जानकारी दे रखी थी। उन्होंने बेटी को स्टडी पर भेजने के लिए कंपनी में आकर अरविंद से मुलाकात की। अरविंद ने भूपिंदर सिंह से साढ़े नौ लाख लाख रुपये बेटी को विदेश भेजने के लिए मांगे। 25 नंवबर 2021 को उन्होंने 25 हजार रुपये उसने आफर लेटर के मांगे थे। बेटे ने गूगल पे से 25 हजार रुपये अरविंद को भेज दिए थे। उन्होंन बेटी का जीआईसी अकाउंट खुलवाकर छह लाख 30 हजार रुपये जमा करवा दिए। 30नंवबर 2021 को अरविंद ने उनसे छह लाख 30 हजार के तीन चेक लेकर अपने पास रख लिए। तीन दिसबर 2021 को बेटी के अकाउंट में जमा छह लाख तीस हजार रुपये कंपनी के अकाउंट में ट्रांसफर अरविंद ने किए।

 

बेटी की बायेमेट्रिक के लिए बीस हजार रुपये मेडिकल के लिए छह हजार 550 रुपये  दे दिए। 13 अप्रैल 2022 को अरविंद ने कनाडा की टिकट बुक करवाने के लिए एक लाख 32 हजार रुपये मांगे। अरविंद मोगा के बस स्टैड़ पर आाया और रुपये लेकर चला गया। उसने बतायाकि पांच जून 2022 को बेटी का कनाडा भेजना है।जिसकी टिकट बुक हो गई है। 28 अप्रैल 2022 को उन्होंने नौ लाख 50 हजार रुपये अरविंद को सैक्टर 34 स्थित आफिस में आकर दे दिए। दो मई को जब वह वीजा लेने अरविंद के आफिस में आया तो ताला लगा हुआ था। बाद में पता चला कि अरविंद 15 लागों से वीजा दिलाने के नाम पर  दो करोड़ 47 लाख  रुपये े लेकर फरार हो गया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

 

 
इन लोगों से हुई है करोड़ो की ठगी
मोगा के भूपिंदर सिंह से बीस लाख रुपये, रूपनगर निवासी जतिंदर सिंह से 26 लाख रुपये, रोपड़ निवासी मंदीप से 18 लाख 62 हजार रुपये, मानसा निवासी गुरतेज से 11 लाख 58 हजार रुपये, मोगा निवासी जसविंदर सिंह से दस लाख 80 हजार रुपये, मानसा निवासी लखविंदर सिंह से 13 लाख रुपये, लुधियाना निवासी दविंदर सिंह से एक लाख 82 हजार रुपये, कपूरथला निवासी अवतार सिंह से बीस लाख रुपये, होशियारपुर निवासी कुलजीत सिंह से 19 लाख 70 हजार रुपये, गुरदासपुर निवासी किशन चंद से 17 लाख 27 हजार रुपये, मुक्तसर निवासी जीवन से 18 लाख रुपये, बलाचोर निवासी जगदीस से 17 लाख 30 हजार रुपये, मुक्तसर निवासी चरणजीत सिह से 18 लाख रुपये, जालधर निवासी गोविंद से 18 लाख रुपये और बटाला निवासी पलविंदर सिंह से 17 लाख रुपये लेकर फरार हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News