सैक्टर-42 लेक : पैडल बोट चलाने के लिए कोई कंपनी नहीं आई आगे

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 08:22 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कॉपोरेशन (सिटको) ने शहरवासियों को सैक्टर-42 लेक पर भी बोटिंग की सुविधा देनी है लेकिन विभाग द्वारा जारी किए गए टैंडर में किसी कंपनी ने रूचि नहीं दिखाई है। यही कारण है कि सिटको ने अब आवेदन के लिए 10 दिन और बढ़ा दिए हैं। अब इच्छुक एजैंसियां इस काम के लिए 4 जनवरी तक आवेदन कर सकती हैं, जबकि इससे पहले 24 दिसम्बर आवेदन के लिए आखिरी तारीख निर्धारित की गई थी। 

 


रैवेन्यू शेयर बेसिस पर बोट चलाएगी कंपनी 
इस संबंध में सिटको के एक अधिकारी ने बताया कि यहां पर 2 व 4 सीटर पैडल बोट चलाने की योजना है। फाइनल कंपनी रैवेन्यू शेयर बेसिस पर बोट चलाएगी लेकिन किसी कंपनी के रुचि न दिखाने के चलते ही उन्होंने आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। उन्होंने बताया कि सैक्टर-42 लेक पर भी पयर्टन गतिविधियों को बढ़ावा देना उनका मकसद है, जिसके तहत ही वह पहले चरण में बोटिंग शुरू करने जा रहे हैं। मैनेजिंग डायरैक्टर को किसी भी टैंडर को बिना कारण बताए रिजैक्ट करने का अधिकार होगा। 


सुखना में 60 पैडल बोट चल रही 
फिलहाल सुखना पर 60 पैडल बोट चल रही हैं। कोरोना के चलते लॉकडाऊन से सुखना लेक पर बंद पड़ी बोटिंग को प्रशासन ने 1 नवम्बर से शुरू किया था। प्रशासन ने 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ बोटिंग शुरू की थी, जिसमें पहले दिन विभाग को बोटिंग से 1.64 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ था। लोगों में बोटिंग के लिए इस कदर के्रज है कि बोटिंग खुलने के पहले दिन ही 600 से 700 के करीब लोगों ने बोटिंग की थी। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 18 मार्च को चंडीगढ़ प्रशासन ने सुखना लेक में बोटिंग बंद कर दी थी। सुखना लेक पर विभाग खुद बोटिंग चला रहा है लेकिन सेक्टर-42 लेक पर सिटको की रैवेन्यू शेयर बेसिज पर बोटिंग चलाने की तैयारी है। 

बछड़े का सिर काटकर फैंकने से आक्रोश
चंडीगढ़, 26 दिसम्बर (राय): मौलीजागरां स्थित चरण सिंह कालोनी में कुछ शरारती तत्वों ने गाय के बछड़े का सिर काटकर फैंक दिया। घटना का पता चलते ही स्थानीय कांग्रेस महासचिव शशिशंकर तिवारी व कॉलोनी प्रकोष्ठ के प्रधान मुकेश राय यहां पहुंचे और थाना प्रभारी जुलदान सिंह से मिले। कांग्रेस नेताओं ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों को पकडऩे की मांग की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

AJIT DHANKHAR

Related News

Recommended News