Zomato शुरू करेगी ग्रोसरी की ऑनलाइन डिलीवरी, Grofers में 10 करोड़ डॉलर का किया निवेश

Saturday, Jul 10, 2021 - 12:29 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सेवा देने वाली कंपनी जोमैटो जल्द ही अपने ऐप पर किराने के सामानों का भी एक खंड पेश करने की योजना बना रही है। कंपनी का 9,375 करोड़ रुपए का आईपीओ 14 जुलाई को खुल रहा है। जोमैटो ने हाल ही में किराने के सामानों की डिलीवरी करने वाले मंच ग्रोफर्स में 10 करोड़ डॉलर (745 करोड़ रुपए) के निवेश के साथ कुछ हिस्सेदारी खरीदी है। 

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) अक्षत गोयल ने कहा कि जोमैटो ने इस नए क्षेत्र का और अनुभव जुटाने तथा व्यापार को लेकर रणनीति एवं योजना बनाने के उद्देश्य से ग्रोफर्स में हिस्सेदारी खरीदी है। उन्होंने कहा, "हम जल्द ही जोमैटो ऐप पर ऑनलाइन किराने का सामान बेचने की सेवा शुरू करेंगे और इसके साथ इस क्षेत्र में कदम रखेंगे तथा देखेंगे कि हम कितनी तेजी से आगे बढ़ते हैं।" निर्गम के लिए कीमत का दायरा 72 रुपए से 76 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में जोमैटो को बाजार नियामक सेबी से आईपीओ लाने की इजाजत मिली थी। 

आईपीओ का आकार 9,375 करोड़ रुपए है और इसके तहत 9,000 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इंफो एज (इंडिया) लिमिटेड द्वारा 375 करोड़ रुपए की बिक्री पेशकश की जाएगी। जोमौटो के मुताबिक निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल कारोबार को बढ़ाने तथा अधिग्रहण के लिए किया जाएगा। पिछले कुछ वर्षों में ऑनलाइन खाना आपूर्ति खंड में तेज वृद्धि देखी गई है, जिसमें जोमैटो और स्विगी मुख्य प्रतिस्पर्धी हैं। आईपीओ के बाद कंपनी का बाजार मूल्य क्या होगा, इस बारे में पूछे जाने पर जोमैटो के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) अक्षत गोयल ने कहा था कि इसके बाद कंपनी का बाजार मूल्य 64,365 करोड़ रुपए हो जाएगा। 

jyoti choudhary

Advertising