जोमैटो ने पता लगाए देश के 200 लोगों के पसंदीदार पकवान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 10:02 PM (IST)

नई दिल्ली: वित्तीय वर्ष 2019 में जैमेटो ने देश के 200 शहरों मे लोगो के पंसदीदार पकवानों का पता लगाया है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म आपनी सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी का कहना है कंपनी के डिलवरी कर्मचारी को गुवाहाटी के निकट एक ऑर्डर की डिलीवरी करने के लिए नाव से ब्रह्मपुत्र नदी पार कर की गई है। जयपुर में 1,84,760 रुपये कीमत की एक डिलीवरी के लिए लगभग 415 बॉक्स की जरूरत पड़ी थी। 

रात के समय सबसे अधिक डिलवरी
कंपनी का कहना है कि रात को न सोने वाले शहरों मे इंदौर मुंबई से आगे निकल चुका है। सुबह के खाने की बात करें, तो आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा ने देश के तमाम शहरों को पीछे छोड़ दिया। जोमैटो के आंकड़े के मुताबिक, देश के किसी अन्य शहर की तुलना में इस शहर को ब्रेकफास्ट से बेहद लगाव है। 

 साइकिल से डिलीवरी
सूत्रो के मुताबिक, फूड ऑर्डर प्लेस करने में मणिपाल के लोग सबसे आगे हैं। वहीं, मदुरई में सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी ऑर्डर की जाती है। खाने की डिलीवरी के लिए अमूमन डिलीवरी बॉय मोटरसाइकिल का ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि बिहार के गाय और भागलपुर में साइकिल से फूड डिलीवरी करने वाले डिलीवरी बॉय की तादाद मोटरसाइकिल वालों से अधिक है। 

सबसे ज्यादा पिज्जा लोकप्रिय लोग 
जोमैटो की रिपोर्ट के मुताबिक कहा है कि पिज्जा के सबसे पसंदीदार लोग गुजरात में पाए गए है। इसके इलावा जम्मू में लोग सबसे ज्यादा फास्ट फूड ऑर्डर करते हैं। राजस्थान का कोटा फूड डिलीवरी ऐप के लिए सबसे बड़ा शहर बनकर उभरा है। वहीं आंध्र प्रदेश का टुनी सबसे छोटा उभरता शहर है। 

गुरुग्राम की कंपनी जोमैटो मौजूदा समय में 200 से अधिक शहरों में अपनी सेवाएं दे रही हैं। देश में एक लाख से अधिक रेस्तरां सूची में पाए जा रहें हैं। कंपनी का कहना है कि मार्च 2019 में तीन करोड़ से अधिक डिलीवरी की है। जोमैटे के बॉस दीपिंदर गोयल ने कहा कि अब भारत सहित पूरी दुनिया में अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन टेबल बुक करवा रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News