डिलिवरी बॉय निकला मुस्लिम तो कस्टमर ने कैंसल किया ऑर्डर, ट्विटर पर Zomato का जवाब दिल जीत लेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 01:22 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमेटो ने धार्मिक आधार पर नफरत फैलाने वाले एक शख्स को करारा जवाब दिया है जिससे सोशल मीडिया पर कंपनी की खूब तारीफ हो रही है। दरअसल, जोमेटो पर पंडित अमित शुक्ल नाम के एक व्यक्ति ने खाना ऑर्डर किया। मैसेज के जरिए जब उन्हें पता चला कि एक मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय उनका खाना लेकर आ रहा है तो उन्होंने सावन महीने का हवाला देते हुए जोमेटो से डिलीवरी ब्वॉय बदलने को कहा लेकिन जोमेटो ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद अमित शुक्ल ने ऑर्डर कैंसल कर दिया और जोमेटो से रिफंड देने की मांग की।
PunjabKesari
जोमेटो ने सिखाया सबक
जोमेटो ने रिफंड देने से भी इनकार कर दिया और सोशल मीडिया ट्विटर पर करारा जवाब देते हुए लिखा कि खाने का कोई धर्म नहीं होता। अमित शुक्ल ने जोमेटो पर मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से जबरदस्ती खाना लेने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए व्हाट्स ऐप चैट का स्क्रीन शॉट भी ट्विटर पर शेयर किया है। इस चैट में दिख रहा है कि अमित जोमेटो कंपनी से कह रहे हैं कि अभी हमारे लिए सावन चल रहा है और इसलिए हमें किसी मुस्लिम से डिलीवरी नहीं ले सकते। इसके नीचे की चैट में जोमेटो कंपनी ने जवाब में कहा कि अगर वो ऑर्डर कैंसल करते हैं तो उन्हें कैंसलेशन चार्ज के तौर पर 237 रुपए देने होंगे।

अमित शुक्ल ने शेयर किया स्क्रीन शॉट
पंडित अमित शुक्ल ने एक और स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा है कि जब मैंने आपत्ति दर्ज कराई तो जोमेटो ने उन्हें ब्लॉक कर दिया और अब ऐप पर पहले की ऑर्डर हिस्ट्री भी दिखाई नहीं दे रही है। अमित शुक्ल ने कहा है कि अब वो इस मामले में अपने वकील से सलाह लेकर जोमेटो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

सोशल मीडिया पर हुई तारीफ
अमित शुक्ल को अपने इस फैसले के लिए सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है और लोग जोमेटो के फैसले का स्वागत कर रहे हैं। अमित शुक्ल को लेकर लोनली 2 नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि आप पहले दर्जे के मूर्ख हैं और आपको बस एक पूंछ की कमी है।

वहीं एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आपको हमेशा ऐसे रेस्टोरेंट से खाना मंगाना चाहिए जहां उसे एक हिंदू पकाता हो उसमें भी ब्राह्मण होना जरूरी है। पंडित जी अब आपको जोमेटो का उपयोग नहीं करना चाहिए जिसका मालिक चीनी है। कुछ शर्म करो और एक सच्चे देशभक्त, सच्चे संस्कारी और सच्चे हिंदू ब्राह्मण बनो।

करनवीर सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि कृपया अपने नाम से पंडित  हटा दें क्योंकि आपके पास सच्चा ब्राह्मण होने के लिए न तो ज्ञान है, न करुणा और न ही विनम्रता। ब्राह्मण शब्द ब्रह्मा से आया है और जिसका मन ब्रह्म के साथ एक हो जाता है वही ब्राह्मण है।

मोना नाम की एक ट्विटर यूजर ने अमित शुक्ल पर निशाना साधते हुए लिखा कि जोमेटो ने बहुत अच्छा काम किया। मैं इस ऐप का इस्तेमाल करती हूं। अब और ज्यादा करूंगी। इनकी यह बीमारी लाइलाज है और किसी को उन्हें बताना चाहिए कि जिस वाहन पर वो चढ़ते हैं वो मुस्लिम ईंधन पर चलता है, उसका फोन ईसाईयों न बनया था। दुनिया अद्भुत लोगों से भरी हुई है।


 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News