एक क्लिक से आपकी कमाई हो सकती है साफ, SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया सावधान

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 03:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट किया है कि किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें। महज एक क्लिक से आप अपनी मेहनत की कमाई से हाथ धो सकते हैं। इसके अलावा बैंक ने कहा कि इंस्टेंट लोन देने वाले ऐप से भी सावधान रहें। बैंक की ओर से ग्राहकों के लिए सेफ्टी टिप्स भी दिए गए हैं। बैंक ने ग्राहकों से कहा कि किसी भी ऐप के चक्कर में न पड़े। इससे आपको भारी नुकसान हो सकता है। बता दें ये ऐप लोगों को मिनटों में लोन देने के बहाने से अपने चक्कर में फंसा लेते हैं और उनकी ऊंची दरों पर लोन देते हैं। ये ऐप करीब 35 फीसदी की दर पर लोन देते हैं।

SBI ने किया ट्वीट
SBI ने ट्वीट में लिखा कि कृपया अप्रमाणिक लिंक पर क्लिक न करें। SBI या किसी अन्य बैंक का प्रतिरूपण करने वाली इकाई को अपना विवरण प्रदान न करें। अपनी सभी वित्तीय आवश्यकताओं के लिए https://bank.sbi पर जाएं।

PunjabKesari

इंस्टेंट लोन से कैसे बचें
लोन लेने से पहले नियम और शर्तों को अच्छे से जांच लें
इसके अलावा किसी भी संदेहजनक लिंक पर क्लिक करने से बचें
डाउनलोड करने से पहले ऐप की ऑथेंटिसिटी चेक कर लें
बैंक ने कहा, अपनी सभी वित्तीय जरूरतों के लिए https://bank.sbi पर जाएं

वसूलते हैं मोटा चार्ज
आपको बता दें इंस्टेंट लोन देने वाले ये ऐप प्रोसेसिंग के नाम पर मोटी फीस वसूलते हैं। बता दें कि कुछ लोगों ने आर्थिक तंगी के चलते लॉकडाउन के दौरान लोन लिया था लेकिन जब ये लोग इसे 7 दिन के अंदर नहीं चुका पाए। तो उनके पास धमकी भरे कॉल आने लगे। इसलिए इस तरह के ऐप से सावधान रहें।

इसके अलावा बैंक ने कहा कि अपनी पर्सनल डिटेल्स किसी के भी साथ शेयर न करें। ऐसा करने से ग्राहकों के खाते में जमा राशि उड़ सकती है। बैंक ने कहा कि आप अपना एटीएम पिन, कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर और ओटीपी को कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News