घर बैठे सिर्फ 1 रुपए में खरीद सकते हैं सोना, पेटीएम और गूगल पे पर मिल रहे कई ऑफर्स

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 02:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अक्षय तृतीया के दिन लोग सोना खरीदते हैं इस दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है। अगर आप सोने में निवेश करना चाहते हैं तो आप अक्षय तृतीया के दिन से इसकी शुरुआत कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आप घर बैठे सोना खरीद व बेच सकते हैं। इसके लिए आपको थोड़ा टेक्नोलॉजी फ्रेंडली होना पड़ेगा। 

पेटीएम, गूगल पे और फोन पे जैसे पेमेंट एप्प का इस्तेमाल सामान्य हो गया है। इन एप्प की मदद से आप घर बैठे सोना खरीद व बेच सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि आप 1 रुपए की शुरुआती कीमत से गोल्ड खरीद व बेच सकते हैं। वहीं अक्षय तृतीया के मौके पर पेटीएम आदि सोने की खरीदारी पर कैशबैक का ऑफर भी दे रही हैं। 

PunjabKesari

पेटीएम 
पेटीएम पर आप 1 रुपए की शुरुआती कीमत से लेकर 1.5 लाख रुपए तक की कीमत का सोना खरीद सकते हैं। इसके साथ आप गोल्ड सेविंग प्लान भी खरीद सकते हैं। अक्षय तृतीया के मौके पर पेटीएम से खरीदारी करने पर ग्राहकों को 1500 रुपए रुपए का एक्स्ट्रा गोल्ड और 50 फीसदी तक का कैशबैक मिल रहा है। इसके लिए यूजर्स को पोमोकोड AT2019 इस्तेमाल करना होगा। 

PunjabKesari

फोनपे 
वहीं आप फोनपे से भी गोल्ड खरीद सकते हैं। यहां पर भी आपको 1 रुपए में सोना खरीदने का मौका मिलता है। जिसे आप जब चाहें अपनी मर्जी से बेच सकते हैं यानी निवेश की दृष्टि से यहां से गोल्ड खरीदना एक बेहतर विकल्प है। इसके अतिरिक्त आप गूगल पे से भी सोना खरीद व बेच सकते हैं। बता दें कि मंगलवार को सोने के भाव में तेजी देखी गई। 22 कैरेट सोने का भाव दिल्ली में 32,670 रुपए रहा, जो सोमवार को दिल्ली में 32,550 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। 

PunjabKesari

ऑगमोंट एप्प
गोल्ड खरीदने के लिए आप ऑगमोंट (Augmont) एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप्प पर 'सोने पर चांदी फ्री' ऑफर मिल रहा है। ये ऑफर गोल्ड होम डिलिवरी ऑर्डर पर मिल रहा है। इस एप से आप 1 ग्राम की शुरुआती कीमत से सोना खरीद सकते हैं और इसके बराबर चांदी आपके घर फ्री पहुंच जाएगी। ये ऑफर सिर्फ अक्षय तृतीया 2019 यानी 7 मई के लिए है। 

ऑगमोंट के डायरेक्टर, सचिन कोठारी ने बताया, 'हमारी संस्कृति में अक्षय तृतीया का बड़ा महत्व है। इस दिन को लोगों की समृद्धि बढ़ाने के रूप में जाना जाता है। इसलिए हम लोगों के लिए आकर्षक ऑफर सोने पर चांदी लेकर आए हैं। बुलियन इंडस्ट्री ग्राहक और ट्रेडर दोनों की पसंदीदा है। इक्विटी मार्केट ऑल टाइम हाई पर है, जिसे देखते हुए हमें ग्राहकों से भारी रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News