महिलाओं का सफर होगा सुरक्षित और आरामदायक, IndiGo ने शुरू की खास सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 05:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने महिलाओं के लिए एक स्पेशल ऑफर शुरू किया है। इसमें महिलाओं को ऐसी सीट चुनने की आजादी दी गई है, जहां पहले से ही महिला पैसेंजर बैठी हों। इस ऑफर के तहत वेब चेक इन के दौरान वो सीट दिखाई देंगी, जिन्हें पहले से ही महिलाओं ने बुक कर रखा है यानी अगर वह किसी महिला के बगल में अपनी सीट चाहती हैं तो उन्हें अब इसका विकल्प मिलेगा। इंडिगो के इस कदम से महिलाओं को यात्रा के दौरान बेहतर सेफ्टी और आराम मिल सकेगा।

महिला पैसेंजर के साथ वाली सीट चुन सकेंगी 

इस सर्विस को खास तौर पर महिलाओं के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसे महिला यात्रियों के पीएनआर की मदद से चलाया जाएगा। इस विशेष सुविधा का लाभ अकेले या फिर फैमिली के साथ यात्रा कर रहीं महिलाएं भी उठा सकेंगी। इंडिगो एयरलाइन ने अपने बयान में बताया कि हम महिलाओं को सुरक्षित और आरामदायक सेवा का आनंद देना चाहते हैं। यह सर्विस हमारे गर्ल पावर के उद्देश्य को आगे बढ़ाती है। फिलहाल यह एक पायलट प्रोजेक्ट है। सफल रहने पर हम इसे आगे स्थायी रूप से लागू कर देंगे।

अकेले सफर करने वाली महिलाओं को होगी सुविधा 

इस सर्विस का सबसे ज्यादा लाभ उन महिला यात्रियों को होगा, जो अकेले यात्राएं करती हैं। वह महिला यात्रियों के साथ बैठकर ज्यादा आराम और सुरक्षा का अनुभव करेंगी। इस सेवा को शुरू करने से पहले इंडिगो ने मार्केट रिसर्च भी की थी। इसमें जानने की कोशिश की गई थी कि महिला यात्रियों को ज्यादा आरामदायक सफर कैसे दिया जा सकता है। 

1199 रुपए में टिकट का निकाला स्पेशल ऑफर 

इसके साथ ही इंडिगो ने डॉमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर स्पेशल ऑफर भी निकाला है। इसमें किराए की शुरुआत 1199 रुपए से की गई है। यह सेल 29 मई से शुरू होकर 31 मई तक जारी रहेगी। इस दौरान आप सस्ते किराए पर 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक यात्रा कर पाएंगे। साथ ही पसंदीदा सीट चुनने पर उन्हें 20 फीसदी की छूट भी मिलेगी। इंडिगो के ग्लोबल सेल्स हेड विनय मल्होत्रा ने बताया कि इस स्पेशल ऑफर के तहत लोग सस्ते किराए का आनंद उठा सकेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News