TVS मोटर ने ग्राहकों को दिया GST गिफ्ट, घटाए टू व्हीलर के दाम

Monday, Jul 03, 2017 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप टू व्हिलर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह सही मौका है। दोपहिया क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टीवीएस मोटर ने माल एवं सेवाकर (जीएसटी) का लाभ अपने ग्राहकों को पहुंचाते हुए अपने विभिन्न दोपहिया वाहनों के दाम 4,150 रुपए तक कम कर दिए हैं।

टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, आम यात्री वर्ग में मूल्य कटौती 350 रुपए से लेकर 1,500 रुपए तक है जबकि प्रीमियम वर्ग में विभिन्न राज्यों के हिसाब से दाम में 4,150 रुपए तक की कमी आई है। कंपनी ने कहा कि डीलरों ने जीएसटी से पहले के दाम पर जो स्टॉक खरीदा है उस मामले में उन्हें एक जुलाई 2017 को उपलब्ध स्टॉक पर उपयुक्त सहायता दी जाएगी।   एक अन्य प्रमुख दोपहिया कंपनी हीरो मोटो कार्प ने भी अपने वाहनों के दाम में 1,800 रुपए तक कटौती की घोषणा की है। 

अलग राज्‍य में अलग कीमत
कंपनी ने कहा है कि अलग-अलग राज्य में यह कटौती अलग हो सकती है क्योंकि यह उस राज्य में जीएसटी से पहले और बाद के दाम में अंतर पर निर्भर करेगा।  मारूति सुजूकी, टोयटा और जगुआर लैंड रोवर जैसी कई कंपनियों ने जीएसटी का लाभ ग्राहकों को पहुंचाने के लिए दाम कम किए हैं। 

टी.वी.एस. की प्रोडक्‍ट रेंज 
टी.वी.एस. मोटर टू-व्‍हीलर, मोपेड और थ्री व्‍हीलर बनाती है। कंपनी टू-व्‍हीलर में स्‍कूटर और मोटरसाइकिल बनाती है। स्‍कूटर में स्‍कूटी+पेप, ज्‍यूपिटर, वेगो, जेस्‍ट 110 बनाती है। मोटरसाइकिल में अपाचे, टी.वी.एस. विक्‍टर, टी.वी.एस. स्‍टार सिटी, टी.वी.एस. स्‍पोर्ट की बिक्री भारतीय बाजार में करती है। 

Advertising