नए साल में आम आदमी को झटका, जनवरी से महंगे हो सकते हैं टीवी-फ्रिज और वॉशिंग मशीन

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 01:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप एलईडी टीवी, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन जैसे अन्य टिकाऊ घरेलू सामान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जल्द कीजिए। नए साल में यह चीजें महंगी होने वाली हैं। साल 2021 में इन चीजों की कीमत में करीब 10 फीसदी का इजाफा होने जा रहा है। कंपनियों का कहना है कि कॉपर, एल्युमीनियम और स्टील जैसे इनपुट मटीरियल्स की कीमत बढ़ने और समुद्री तथा हवाई मालभाड़े में बढ़ोतरी से कीमतों का बढ़ना तय है। इसके अलावा ग्लोबल वेंडर्स की कमी के कारण टीवी पैनल्स (ओपनसेल) की कीमतों में दोगुना से अधिक बढ़ोतरी हुई है। साथ ही कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से प्लास्टिक की कीमतों में तेजी आई है।

PunjabKesari

एलजी, पैनासोनिक और थॉमसन जैसी कंपनियों का कहना है कि उनके पास जनवरी से कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हालांकि सोनी का कहना है कि वह अभी स्थिति की समीक्षा कर रही है और उसने अभी तक कीमतों को बढ़ाने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है। पैनासोनिक इंडिया के प्रेजिडेंट और सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, 'कमोडिटी की कीमतों में तेजी से निकट भविष्य में हमारे प्रोडक्ट्स की कीमतों में इजाफा हो सकता है। मुझे लगता है कि जनवरी में ही कीमतों में 6-7 फीसदी तेजी आएगी और वित्त वर्ष की पहली तिमाही तक यह 10-11 फीसदी तक जा सकती है।'

PunjabKesari

एलजी इलेक्टॉनिक्स इंडिया 1 जनवरी से अपने सभी प्रोडक्टस की कीमत में कम से कम 7 से 8 फीसदी का इजाफा करने जा रही है। एलजी इलेक्टॉनिक्स इंडिया के वीपी (होम अप्लायंसेज) विजय बाबू ने कहा कि जनवरी से हम टीवी, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर आदि की कीमतों में 7 से 8 फीसदी इजाफा करने जा रहे हैं। कच्च माल और कॉपर तथा एल्युमीनियम जैसे मेटल्स की कीमतों में तेजी आई है। साथ ही कच्चे तेल की कीमतों में तेजी से प्लास्टिक मटीरियल्स की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News