जम्मू-कश्मीर में 1000 करोड़ रुपए लगाएगी Trident, 10 हजार परिवारों को होगा फायदा

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कई कंपनियों ने वहां निवेश की इच्छा जताई है। एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड के बाद अब ट्राइडेंट ग्रुप राज्य के विकास में मदद करने के लिए जम्मू और कश्मीर में 1,000 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बना रहा है। ग्रुप का कहना है कि इस निवेश से 10,000 परिवारों को फायदा मिलेगा।

कोई भी खरीद सकता है जमीन
ग्रुप के चेयरमैन राजिंदर गुप्ता के अनुसार उनके पास एक खाका है, जिसमें उन्होंने उन क्षेत्रों और लघु उद्योगों की पहचान की है जिसमें वह निवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि इस पहल के साथ उनका उदेश महिला सशक्तीकरण को प्राथमिकता देना है। अनुच्छेद 370 हटने से अब देश के किसी भी हिस्से का नागरिक वहां जमीन खरीद सकता है। जम्मू कश्मीर के विकास में सरकार के इस कदम से तेजी आएगी।

स्टीलबर्ड भी लगाएगी प्लांट
जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान को 5 अगस्त को खत्म कर दिया गया है। इस अनुच्छेद के अनुसार, रक्षा, विदेशी मामलों, वित्त और संचार को छोड़कर, संसद को अन्य सभी कानूनों को लागू करने के लिए राज्य सरकार की सहमति की आवश्यकता है। हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड ने भी जम्मू-कश्मीर में विनिर्माण संयंत्र लगाने की पेशकश की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News