SBI ग्राहकों के लिए दिल्ली मेट्रो में सफर करना हुआ आसान, मिल रही ये सुविधा

2020-10-23T18:14:09.79

नई दिल्ली: एसबीआई कार्ड ग्राहकों को दिल्ली मेट्रो में अब सफर करना और भी आसान हो जाएगा। दरअसल, एसबीआई कार्ड ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के साथ मिलकर शुक्रवार को बहुउद्देशीय कार्ड पेश किया है। यह संपर्क रहित तरीके से चलने वाला कार्ड है जो क्रेडिट कार्ड के साथ-साथ मेट्रो स्मार्ट कार्ड की सुविधा भी देता है। एसबीआई कार्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ‘दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड’ को दिल्ली मेट्रो से रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

कार्ड का वार्षिक शुल्क 499 रुपये
कंपनी ने कहा कि यह एक बहु-उद्देशीय कार्ड है जो क्रेडिट कार्ड और मेट्रो के स्मार्ट कार्ड की तरह उपयोग किया जा सकता है। कार्ड को एनएफसी प्रौद्योगिकी पर विकसित किया गया है जिसके चलते यह बिना किसी सतह को छुए या सपंर्क में आए बगैर काम करने में सक्षम है। इस कार्ड का वार्षिक शुल्क 499 रुपये है और इसके साथ कंपनी ने कई विशेष ऑफर की भी पेशकश की है।इसके अलावा ऑटो टॉपअप की सुविधा के तहत अगर कार्ड का बैलेंस 100 रुपये से कम होता है तो कार्ड स्वत: ही टॉपअप हो जाएगा। टॉपअप यूजर्स के लिंक बैंक अकाउंट से दो बार में 100-100 रुपये का टॉपअप होगा।

सुरक्षित यात्रा में मददगार
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा, ‘डीएमआरसी की पहुंच काफी व्यापक है। इस साझेदारी के तहत हम दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।’ दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के बीच इससे यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने में भी मदद मिलेगी। DMRC के मुताबिक मेट्रो यात्रियों को सुरक्षित यात्रा में यह दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड मदद करेगा। 

जानें कैसे होगा आवेदन
अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा, हमनें DMRC के साथ खास टाइअप किया है, जिसके तहत 100 चिन्हित स्टेशनों पर कियोस्क लगाए जाएंगे। मेट्रो या​त्री इन मेट्रो स्टेशन पर ‘DELHI METRO SBI Card’ के लिए आवेदन कर सकते हैं।' आप एसबीआई कार्ड पोर्टल के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं। कुछ दिन पहले ही डीएमआरसी ने स्मार्ट कार्ड्स/टोकन बिक्री को बढ़ावा देने की कोशिश की है।


Author

rajesh kumar

Recommended News